Breaking News

ऐसे 3 विश्व कीर्तिमान जिनको कोहली भी कभी हासिल नही कर पाएंगे, नंबर 1 है सबसे मुश्किल

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जब भी मैदान पर बल्ला थामे उतारते हैं तो कई रिकॉर्ड उनका इन्तेजार कर रहे होते है और कई रिकॉर्ड बना कर वह मैदान से बाहर आते हैं। यदि आज दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाजों की बात की जाए तो भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय सब पर भरी पड़ते हुए नजर आते हैं।

ऐसे 3 विश्व कीर्तिमान जिनको कोहली भी कभी हासिल नही कर पाएंगे, नंबर 1 है सबसे मुश्किल
Third party image reference
लेकिन फिर आज हम आपको तीन ऐसे विश्व कीर्तिमानों के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि कोहली भी शायद ही अपने कैरियर में तोड़ पाए।

(1) टेस्ट क्रिकेट में 200 मैच :


Third party image reference
सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने का विश्व कीर्तिमान भारत के सचिन तेंदुलकर के नाम हैं। कोहली इस समय 31 वर्ष के हो चुके हैं और यदि वह आने वाले 10 सालो तक लगातार 10-12 टेस्ट मैच खेलते हैं तब भी 200 टेस्ट मैचो के रिकॉर्ड को नही तोड़ पाएंगे।

(2) टेस्ट मैच की एक पारी में 400* रन :


Third party image reference
टेस्ट मैच की सबसे बड़ी पारी वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज ब्रायन लारा के नाम हैं जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 400 रनों की नाबाद पारी खेली थी और आज भी वह दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जोकि टेस्ट मैच में 400 रनों की पारी खेल सके हैं। विराट कोहली का टेस्ट में बेस्ट स्कोर 254 रन हैं और लारा का यह रिकॉर्ड तोड़ना कोहली के लिए नामुमकिन सा लगता हैं।

(3) वनडे की एक पारी में 264 रन :


Third party image reference
भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में तूफानी 264 रनों की पारी खेली थी। वनडे में किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई यह अब तक की सबसे बड़ी पारी हैं। बता दें कि कोहली ने वनडे में अब तक 43 शतक लगाए हैं लेकिन एक बार भी दोहरे शतक नही बना सके। फिर ऐसे में रोहित के इस कीर्तिमान को कोहली तोड़ देंगे यह उम्मीद करना बेईमानी होगी।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close