Breaking News

3 मौके जब वनडे क्रिकेट में बने है 800 से भी ज्यादा रन, IND-SL के मैच में बने थे इतने रन

क्रिकेट मैच में कई बार टीम जल्दी सिमट जाती है और मैच काफी पहले ही खत्म हो जाता है लेकिन कई बार इसके विपरीत देखने को मिलता है जब पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम विशाल स्कोर खड़ा करती है और उसका पीछा करने वाली टीम भी बड़ा स्कोर बना देती हैं। ऐसे में आज हम ऐसे ही 4 मैचों के बारे में बात करेंगे जिसमें दोनो ही टीम की ओर से 800 से भी ज्यादा रन बने हैं।

3 मौके जब वनडे क्रिकेट में बने है 800 से भी ज्यादा रन, IND-SL के मैच में बने थे इतने रन
Copyright Holder: Cricket Stats

#. न्यूजीलैंड vs इंग्लैंड :-

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच ये मैच 5 मैच की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला था जो ओवल में खेला जा रहा था। न्यूजीलैंड बे टॉस जीतकर इस मैच में पहली पारी में 398 रन बनाएं थे। न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर ने 109, मार्टिन गुप्टिल ने 54 और कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने 39 रन बनाएं थे। जवाब में इंग्लैंड ने 9 विकेट खोकर 365 रन बना दिये थे। इस तरह से मैच में 763 रन बने थे।

Third party image reference

#. वेस्टइंडीज vs इंग्लैंड :-

2019 में इंग्लैंड वेस्टइंडीज के दौरे पर थी सीरीज का चौथा मैच सेंट जॉर्ज के मैदान पर खेला गया था। इंग्लैंड को पहले बैटिंग मिली। विकेटकीपर जोस बटलर 150, इयोन मोर्गन 103 और एलेक्स हेल्स 82 की मदद से इंग्लैंड ने 418 रन बनाएं थे। जवाब में वेस्टइंडीज 389 रन बनाने में सफल रही थी। मैच में कुल 807 रन बने थे।

Copyright Holder: Cricket Stats

#. भारत vs श्रीलंका :-

भारत और श्रीलंका के बीच 2009 मे वनडे सीरीज का पहला मैच राजकोट में खेला गया था। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने 146 रन और सचिन तेंदुलकर ने 69 रन बनाएं इसके बाद कप्तान धोनी ने 72 रन की कप्तानी पारी खेली। जवाब में श्रीलंका ने भी जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 411 रन बनाएं थे मैच में कुल 825 रन बने थे।

Third party image reference

#. दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया :-

वनडे क्रिकेट के एक मैच में सबसे बड़ा स्कोर 2006 में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए वनडे मैच में बना था। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रिकी पोंटिंग की 164 रन की पारी और माइकल हसी की 88 रन की पारी की बदौलत 434 का पहाड़ खड़ा किया था जवाब में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से हर्षल गिब्स 175, कप्तान ग्रीम स्मिथ 90 और मार्क बाउचर 50* की मदद से 338 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका ने 1 विकेट से मैच जीत लिया था। मैच में रिकॉर्ड 872 रन बने थे।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close