Breaking News

सबसे तेज वनडे फिफ्टी लगाने वाले 5 इंडियन्स, 19 साल से टॉप पर है एक बॉलर

बल्लेबाज जिनका काम होता है अपनी टीम के लिए जितना ज्यादा हो सके उतने रन बनाना। जी हां, आज बहुत सारे बल्लेबाज अपनी टीमों के लिए खूब रन बरसाते है और जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाते है। अगर वर्तमान समय में सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली का नाम सबसे ऊपर आता है।
हालांकि एक वक्त था जब सचिन, सहवाग, पोंटिंग और एबी डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज इस सूची में आया करते थे। खैर, आज हम बात करने वाले उन 5 भारतीय दिग्गजों के बारे में जिन्होंने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक अपने नाम किया है।
5- युवराज सिंह

सबसे तेज वनडे फिफ्टी लगाने वाले 5 इंडियन्स, 19 साल से टॉप पर है एक बॉलर
Third party image reference
इस लिस्ट में युवराज सिंह आखिरी पोजिशन पर हैं, जिन्होंने दिसंबर 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ 22 बॉल पर 50 रन बनाए थे।
4- राहुल द्रविड़

Third party image reference
राहुल द्रविड़ अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए मशहूर थे लेकिन वनडे में उन्होंने महज 22 गेंद पर अर्धशतक बनाया है। हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने 15 नवंबर 2003 में एक तूफानी अर्धशतक जमाया था। यह भारत की तरफ से बनाया गया सबसे तेज चौथा अर्धशतक है।
3- वीरेंद्र सहवाग

Third party image reference
अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर वीरेंद्र सहवाग ने 2001 में केन्या के खिलाफ अपना विस्फोटक अंदाज दिखाते हुए मात्र 23 गेंदों पर 55 रन ठोंक दिये। इस मैच में वीरेंद्र सहवाग ने 50 रनों का आंकड़ा छूने के लिए मात्र 22 गेंदों का सामना किया। वीरेंद्र सहवाग ने अपनी इस पारी में 7 चौके समते 3 छक्के भी जमाए थे।
2- कपिल देव

Third party image reference
भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर कपिल देव के नाम भी वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. कपिल ने 1983 के वेस्टइंडीज दौरे पर माइकल होल्डिंग, एंडी रोबर्ट्स, मैलकम मार्शल जैसे गेंदबाजों के सामने 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया था.
1- अजीत अगरकर

Third party image reference
अजीत अगरकर ने महज 21 गेंदों में वनडे इंटरनेशनल मैच में अर्धशतक जड़ा है, जो भारतीय टीम के लिए आज भी रिकॉर्ड है। अजीत अगरकर के बाद कपिल देव, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह जैसे धाकड़ बल्लेबाजों का नाम आता है, जिन्होंने 22-22 गेंदों में वनडे इंटरनेशनल मैचों में फिफ्टी ठोकी है, लेकिन कोई भी अजीत अगरकर के इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाया है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close