Breaking News

शहरों के नाम से मिलते हैं, इन 5 क्रिकेटरों के नाम, एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल

ये तो किसी संयोग से कम नहीं होता है, जब आपका नाम किसी शहर से मिलता जुलता हो। दुनिया में ऐसे कई क्रिकेटर हैं, जिनके नाम दुनिया के मशहूर शहरों से मिलते-जुलते हैं। इस लेख में आज हम आपको ऐसे ही 5 लोकप्रिय क्रिकेटरों के बारे में बता रहें, जिनके नाम शहरों से मैच करते हैं।

शहरों के नाम से मिलते हैं, इन 5 क्रिकेटरों के नाम, एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल
Third party image reference

1-भुवनेश्वर कुमार

मौजूदा भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करने वाले भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का नाम भारत के उड़ीसा राज्य की राजधानी भुवनेश्वर से मिलती है। मेरठ के इस गेंदबाज को नक्कल बॉल का विशेषज्ञ माना जाता है।
2-हैमिल्टन मास्कादजा

Third party image reference
जिम्बॉब्वे के हैमिल्टन मास्कादजा के नेतृत्व में उनकी टीम ने लंबे अंतराल के बाद विदेश में टेस्ट मैच जीता है। मास्कादजा का पहला नाम हैमिल्टन न्यूजीलैंड के शहर से मिलता है।

Third party image reference

3-चार्ल्स कॉवेंट्री

जिम्बॉब्वे के पूर्व बल्लेबाज चार्ल्स कॉवेंट्री ने साल 2003 के विश्वकप में कनाडा के खिलाफ 194 रन की पारी खेलकर सईद अनवर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी। उस वक्त तक वनडे क्रिकेट की ये सर्वश्रेष्ठ पारी थी, बाद में सचिन तेंदुलकर ने 200 रन की पारी खेलकर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया था। चार्ल्स का नाम इंग्लैंड के शहर कॉवेंट्री से हुबहु मिलता है, ये शहर पश्चिमी मिडलैंड क्षेत्र में स्थित है।

Third party image reference

4-जोएल पेरिस

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोएल पेरिस ने साल 2016 में भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। जोएल हालांकि अपने प्रदर्शन में निरंतरता बरकरार नहीं रख पाए और टीम से बाहर हो गए। जोएल का सरनेम दुनिया के सबसे शानदार शहर पेरिस से मिलता है, पेरिस यूरोपीय देश फ्रांस की राजधानी है।

5-सिडनी बार्नेस

क्रिकेट के उदगार के समय में इंग्लैंड के गेंदबाज सिडनी बर्न्स ने 27 टेस्ट मैचों में 189 विकेट लिए थे, जिसमें 24 बार उन्होंने 5 विकेट हॉल लिए थे। इंग्लैंड के इस गेंदबाज के नाम की शुरूआत ऑस्ट्रेलिया के मशहूर शहर सिडनी से मिलता है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close