Breaking News

बांग्लादेश के बॉलर्स के लिए वो कत्ल की रात थी, देखें वीडियो

बांग्लादेश के बॉलर्स के लिए वो कत्ल की रात थी, देखें वीडियो
11 अप्रैल 2011 का दिन और मैदान था शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम मीरपुर ढाका. ऑस्ट्रेलिया की टीम इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 9 अप्रैल को इसी मैदान पर वनडे मैच जीत चुकी थी और उसे तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल थी. इस दूसरे वनडे में जो भी कुछ हुआ वो हमेशा के लिए इतिहास में दर्ज हो गया. उस मैच में ऐसा लगा कि शेन वॉटसन बांग्लादेश के खिलाफ कोई पुराना बदला लेने पर आमादा हो गए हो.
इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाए. बांग्लादेश की और से शहरयार नफीस ने 56, मुशफिकुर रहीम ने 81 और महमूदुल्लाह ने 38 रनों की पारियां खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचैल जॉनसन ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. स्कोर बुरा नहीं था और बांग्लादेश से सीरीज में वापसी की उम्मीद थी.
उस दिन पता नहीं शेन वॉटसन ने क्या खाया था या उन्हें किसी बात की खुन्नस थी. वह अपने साथी ब्रैड हैडिन के साथ पारी की शुरुआत करने आए. इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 62 रनों की पार्टनरशिप की. हैडिन 8 रन बनाकर आउट हुए.
(Shane Watson)
वॉटसन के इस मैच में तेज रन बनाने का भूत सवार था और हो भी क्यों न गेंद उनके बीचोबीच बैट पर आ रही थी. इससे उनका आत्मविश्वास बल्लियों ऊपर जा रहा था. शेन वॉटसन ने तय किया आज चाहे कुछ भी हो जाये वह बांग्लादेश की गेंदबाजी को तहस-नहस कर देंगे.
(Shane Watson)
दूसरे छोर पर तीसरे नंबर पर बल्लेाबाजी करने आए रिकी पॉन्टिंग आराम से खेल रहे थे. वह सिर्फ वाटसन को एक कर लेकर स्ट्राइक दे देते. पॉन्टिंग भी वॉटसन की बल्लेबाजी का पूरा लुत्फ उठा रहे थे.
(Shane Watson and Brad Haddin)
इस मुकाबले में शेन वॉटसन ने जो अपने बल्ले जो तबाही मचाई उसे बांग्लादेश के बल्लेबाज वर्षों याद रखेंगे. इस दौरान वॉटसन के आगे जो बल्लेबाज उसकी गेंद बाउंड्री के बाहर ही नजर आई. उन्होंने इस दौरान बाग्लादेश के बॉलर्स की बखिया उधेड़ कर रख दी.
(Shane Watson)
शेन वाटसन की इस पारी का अंदाजा लगाइए. 96 गेंद, 185 रन, वो भी नाबाद जिसमें 15 चौके और 15 छक्के शामिल थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 192.70 का था. ये वनडे क्रिकेट में खेली गई सबसे तेज पारियों में से एक थी.
(Shane Watson)
गनीमत ये थी कि बांग्लादेश ने कम ही रन बनाए थे नहीं तो उस दिन न जाने वॉटसन वनडे पारी में कितने रन बना देते. अब जरा बांग्लादेश के बॉलर्स पर नजर डाल लीजिए. सईफुल इस्लाम 2 ओवर में 27 रन, अब्दुर रज्जाक 7 ओवर में 58 रन, शोहरावर्दी शुवो 3 ओवर में 46 रन रुबेल हुसैन 6 ओवर में 57 रन दिए थे. ऑस्ट्रलिया ने 230 रनों का टारगेट 1 विकेट पर पूरा कर लिया. शेन वॉटसन प्लेयर ऑफ द मैच बने.
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close