Breaking News

विजडन ने इन पांच क्रिकेटरों को साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर घोषित किया, जाने आप भी..

विजडन ने इन पांच क्रिकेटरों को साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर घोषित किया, जाने आप भी..
15 अप्रैल 2006 को रोबिन उथप्पा ने इंग्लैंड के खिलाफ इंदौर में खेले गए मैच में भारत के लिए वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, सात मैचों की वनडे सीरीज के दौरान भारत ने इस सीरीज को 5-1 से जीता था। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।
घर से काम करके रोजाना 1000 रुपये कमाने का सुनहरा मौका, जल्दी करें ऑफर सिमित समय के लिए!!!
50 ओवर के खेल में इंग्लैंड ने 288 रन बनाए थे इंग्लैंड के लिए कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने 25 रन, बेल ने 32 रन, मैट प्रायर ने 2 रन, केविन पीटरसन ने 64 रन बनाए थे और भारत के सामने 289 रनों का लक्ष्य रखा था। इस मैच में श्रीसंत ने 10 ओवर में 55 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे, वही इरफान पठान को भी दो-दो सफलता हासिल हुई थी।
अपना पहला वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे रॉबिन उथप्पा को इस मैच में ओपनिंग करने का मौका मिला और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 86 रन बनाए थे। रॉबिन उथप्पा के साथ ही राहुल द्रविड़ ने भी 69 रनों की पारी खेली, युवराज सिंह ने नाबाद 63 रन बनाए इसके साथ ही सुरेश रैना ने भी 53 रनों की शानदार पारी खेली।
भारत ने यह मैच 5 विकेट से जीता था, इंग्लैंड की ओर से महमूद और कबीर अली ने एक-एक विकेट हासिल किया था। 10 ओवर में 55 रन देकर छह विकेट लेने वाले श्रीसंत को इस मैच में मैन ऑफ द मैच चुना गया था।
उस समय ऐसी थी भारत की प्लेइंग इलेवन
रोबिन उथप्पा, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह, सुरेश रैना, इरफान पठान, दिनेश कार्तिक, वेणुगोपाल राव, रमेश पवार, आरपी सिंह, शांताकुमारन श्रीसंत, महेंद्र सिंह धोनी, राहुल द्रविड़।
दोस्तों आपको रॉबिन उथप्पा की बल्लेबाजी कैसी लगती है कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close