Breaking News

टेस्ट मैचों में अब तक लगी हैं सिर्फ इतनी हैट्रिक, जानिए भारत और पाक में कौन है आगे

दोस्तों, एक बार फिर आप सभी का बहुत-बहुत स्वागत है। आज हम आपको टेस्ट मैचों के एक विशेष रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे। दोस्तों, क्या आप जानते हैं कि टेस्ट मैचों में अब तक कुल कितनी हैट्रिक लगाई गई हैं और किस देश ने सर्वाधिक हैट्रिक लगाई हैं ? टेस्ट मैचों में अब तक कुल 45 हैट्रिक लगाई जा चुकी हैं और सबसे ज्यादा हैट्रिक लगाने का विश्व रिकॉर्ड टीम इंग्लैंड के नाम दर्ज है।

टेस्ट मैचों में अब तक लगी हैं सिर्फ इतनी हैट्रिक, जानिए भारत और पाक में कौन है आगे
Third party image reference
इंग्लैंड की तरफ से अब तक टेस्ट मैचों में कुल 14 हैट्रिक लगाई गई हैं। टेस्ट मैचों में पहली हैट्रिक 1879 में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज फ्रेड स्पोफोर्थ ने लगाई है। अभी हाल ही में टेस्ट मैचों की अंतिम हैट्रिक पाकिस्तानी युवा गेंदबाज नसीम शाह ने बांग्लादेश के विरुद्ध लगाई है।

Third party image reference
टीम आस्ट्रेलिया की तरफ से अब तक कुल 11 हैट्रिक लगाई गई हैं, जबकि सूची में पाकिस्तान की टीम तीसरे स्थान पर है। उनके गेंदबाजों ने अब तक कुल 5 हैट्रिक लगाई हैं। भारत की तरफ से अब तक कुल 3 टेस्ट हैट्रिक लगाई गई हैं।

Third party image reference
अभी हाल ही में जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए तीसरी हैट्रिक प्राप्त की। अब यहां एक और रोमांचक बात होगी। टेस्ट मैचों में 50 हैट्रिक पूरे होने के करीब है। टेस्ट मैच की 50वीं हैट्रिक प्राप्त करने वाला वह भाग्यशाली गेंदबाज कौन बनता है ? बहुत जल्द हमें पता चलेगा। क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में हैट्रिक से प्राप्त करना एक बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य है।
दोस्तों, आप के अनुसार वह कौन सा भाग्यशाली गेंदबाज होगा जो टेस्ट मैचों में 50वीं हैट्रिक लगाएगा ? अपने विचार कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें, हमारी इस पोस्ट को लाइक करना न भूलें।
close