Breaking News

IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज, विराट कोहली का स्थान चौकाने वाला

क्रिकेट जगत से जुड़ी ऐसी ही खबरो के लिए ऊपर दिए गए पीले बटन को दबाकर इसे फॉलो करें।
आज इस पोस्ट में आपको ऐसे 5 भरतीय बल्लेबाजो के बारे में बताने वाला हु, जिन्होंने आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाए है। चलिए देखते है इस लिस्ट में कौन-कौन से बल्लेबाज शामिल है।
1. यूसुफ पठान

IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप-5 भारतीय बल्लेबाज, विराट कोहली का स्थान चौकाने वाला
Copyright Holder: Cricket365
इस लिस्ट में दूसरा नाम यूसुफ पठान का आता है। यूसुफ पठान ज्यादा तर नंबर 4 या 5 में बल्लेबाजी करने के लिए आते है। यूसुफ पठान ने 13 मार्च 2010 को मुंबई इंडियंस टीम के खिलाफ 37 गेंदों में शतक लगाए थे। उन्होंने उस मैच में 8 छक्के और 9 चौकों की मदत से 100 रन बनाए थे।
2. मुरली विजय

Copyright Holder: Cricket365
भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी मुरली विजय का नाम इस सूची में दूसरे नंबर पर आता है। मुरली विजय आईपीएल में चैन्नई सुपर किंग्स टीम के ओर से खेलते हुए राजेस्थान रॉयल्स टीम के 3 अप्रैल 2010 को 46 गेंदों में 127 रन बनाए थे। जिसमें 11 छक्के और 8 चौके शामिल है। मुरली विजय आईपीएल में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज है।
3. विराट कोहली

Copyright Holder: Cricket365
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम इस सूची में तीसरे स्थान पर आता है। विराट बैंगलोर टीम की कप्तानी करते हुए अबतक एक भी आईपीएल का खिताब नही जीत पाए है, लेकिन सबसे तेज शतक लगाने के मामले में यह तीसरे स्थान पर आते है। उन्होंने 18 मई 2016 को किंग इलेवन पंजाब टीम के खिलाफ 47 गेंदों में 113 रन बनाए थे। जिसमें 8 छक्के और 12 चौके शामिल है।
4. वीरेंद्र सहवाग

Copyright Holder: Cricket365
भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग का नाम इस सूची में चौथे स्थान पर आता है। सहवाग ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के ओर से खेलते हुए 5 मई 2011 को DEC टीम के खिलाफ 48 गेंदों में 119 रन बनाए थे। जिसमें 6 छक्के और 13 चौके शामिल थे।
5. रोहित शर्मा

Copyright Holder: Cricket365
मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा का नाम सबसे तेज शतक लगाने के मामले में पांचवे नंबर पर आता है। रोहित मुंबई टीम की कप्तानी करते हुए चार बार आईपीएल का खिताब जीत चुके है। रोहित ने 12 मई 2012 को कोलकाता टीम के खिलाफ सबसे तेज शतक लगाए थे। उन्होंने उस मैच में 52 गेंदों में 109 रन बनाए थे। जिसमें 5 छक्के और 12 चौके शामिल थे।
दोस्तों, आपको इन 5 खिलाड़ियों में आईपीएल का सबसे खतरनाक बल्लेबाज कौन लगता है। अपना जवाब हमे नीचे कमेंट करके बताए और ऐसे जानकारी के लिए हमे फॉलो करें।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close