Breaking News

100 साल बाद बन रहा गुरु पुष्य का महासंयोग, इन 8 राशियों को होगा फायदा

 03 मई  को 100 साल बाद गुरु पुष्य महासंयोग बन रहा है. हिंदू मान्यता के अनुसार इसी दिन गंगा नदी भगवान शिवजी की जटाओं से बहकर धरती पर अवतरित हुई थी. गुरुवार का दिन पुष्य नक्षत्र के होने के से पुष्य योग भी बन रहा है. गुरु पुष्य के अवसर आठ राशियों के लिए बेहद ही लाभकारी रहने वाला है.
मेष
पुष्य योग मेष राशि वालो के लिए नई नौकरी और कारोबार में सफलता के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इस दिन आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. धन की समस्याओं से निजात मिलेगी. अगर मेष राशि वाले इस दिन पीले वस्त्र धारण करें और माथे पर चंदन या केसर का टीका लगाएं तो उनका भाग्योदय होगा.
वृषभ
वृषभ राशि वालों के लिए शादी का योग लेकर आएगा. वहीं लंबे समय से रुके हुए कार्यों में सफलता मिलेगी. आप शत्रुओं पर विजय हासिल करेंगे. इस पीपल के पत्ते में हल्दी का तिलक लगाकर भगवान विष्णु को अर्पित करने से लाभ होगा.
मिथुन
पुष्य योग नौकरी और कारोबार की नई संभावनों की तलाश कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आएगा. इनकम के नए स्रोत मिलेंगे. पुराने अटके कार्य पूरे होंगे. आपको तुलसी के पौधे में हल्दी वाला दूध चढ़ाने से आपकी सभी इच्छाएं पूरी होंगी.
कर्क
पुष्य योग कर्क राशि के जातकों के लिए शिक्षा और करियर के लिहाज से काफी अच्छा रहने वाला है. आपको करियर में उन्नति मिलेगी. कारोबार में चल रहा नुकसान बंद होगा. धन की प्राप्ति होगी. विवाह के नए प्रस्ताव मिलेंगे. भगवान विष्णु को केले का भोग लगाकर प्रसाद के रूप में ग्रहण करने से सभी इच्छाएं पूरी होंगी.
सिंह
पुष्य योग पर सिंह राशि के जातकों को जमीन से जुड़े मामलों मे फायदा होगा. कारोबार में आ रही दिक्कते समाप्त होगी. पारिवारकि विवादों का अंत होगा. आपको केले में काले तिल मिलाकर चढ़ाना है और प्रसाद के रूप में ग्रहण करना है.
कन्या
पुष्य योग कन्या राशि के जातकों के लिए नौकरी में प्रमोशन लेकर आएगा. साथ ही धन लाभ भी होगा. पुष्य योग के चलते कानूनी विवाद समाप्त होंगे. कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त होगा. इस दिन तुलसी के पौधे की घी के दीपक से आरती करें और हल्दी वाला दूध चढ़ाएं.
तुला
पुष्य योग पर तुला राशि के जातकों को कारोबार में बड़ा लाभ होगा. नौकरी तलाश रहे लोगों की तलाश समाप्त होगी. कहीं से रुका हुआ धन वापिस मिल सकता है. इस दिन गंगाजल में लाल सिंदूर घोलकर सूर्य देव को चढ़ाए.
वृश्चिक
इस दिन काम में प्रमोशन मिल सकता है. कारोबार में धन का लाभ होगा. आपके पराक्रम में बढ़ोतरी होगी. विरोधी परास्त होंगे. इस दिन सूर्य देव को गुड़ वाला जल चढ़ाने मन की इच्छा पूरी होगी.
धनु
पुष्य योग के दिन कारोबार और जमीन से जुड़े मामलों में फायदा होगा. समाजिक प्रतिष्ठता में वृद्धि होगी. इस दिन पीपल के पत्ते में बताशा या मिठाई रखकर उसे अर्पित करें.
मकर
पुष्य योग के दिन आप जो भी कार्य योजना बनाएंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. इस दिन घर पर बनी काले तिल की रेवड़ी भगवान विष्णु को चढ़ाने से लाभ मिलेगा.
कुंभ
पुष्य योग के दिन सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. कारोबार में सफलता मिलेगी. परिवार में प्रसन्नता रहेगी. कहीं से रुका हुआ धन मिल सकता है. इस दिन लाल रंग का तिलक माथे पर लगाएं और 'ओउम नमों भगवते वासु देवाय मंत्र का जाप करें'.
मीन
पुष्य योग के चलते आय के नए स्रोत मिलेंगे. कारोबारी सफलता से मन प्रसन्न होगा. पैसों को लेकर चली आ रही दिक्कतों का अंत होगा. इस दिन भगवान विष्णु को भोग लगाने से परेशानियों का अंत होगा.
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close