Breaking News

बिहार: शादी के 10 दिन बाद पत्नी ने पति को छोड़ सहेली से कर ली समलैंगिक शादी



बिहार के बेगूसराय में शादी के 10 दिनों के बाद पति को छोड़ पत्नी पूजा ने अपनी सहेली सपना के साथ रहने का फैसला कर लिया. दोनों युवतियों ने साफतौर पर कह दिया कि उन्हें कोई लड़के की जरूरत नहीं है. वे दोनों आपस में लड़का और लड़की हैं. दोनों की जिद के आगे परिवार के लोग मजबूर हुए और दोनों को छोड़ दिया कि अपनी जिंदगी जिएं. इसको लेकर हाईवोल्टेड ड्रामा भी हुआ. लेकिन जीत आखिर दोनों सहेली की हुई.
पुलिस भी इस अजब प्रेम की गजब कहानी सुनकर चकरा गई, लेकिन फिर रिश्तों की नजाकत और कानूनी पहलुओं पर गौर करते हुए नगर थानाध्यक्ष ने समलैंगिक जोड़ी को साथ रहने की इजाजत दे दी. पुलिस ने इस मामले में बताया कि बेगूसराय नगर थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि समलैंगिक शादी अपराध नहीं है. दोनों पूर्व में शादी कर चुकी हैं और साथ ही रहना चाहती हैं. संबंधित पक्षों से बंधपत्र भरवाया गया है. इस तरह से सदियों से चली आ रही पारंपरिक रीति-रिवाजों और संबंधों के मायने अब बदलने लगे हैं.
शादी के 10 दिनों के बाद पति का साथ छोडऩे वाली पूजा ने परिजनों और पुलिस से कहा कि मुझे मेरी सहेली सपना में ही लड़का नजर आता है. वह पति के साथ नहीं रहता चाहती है. वह अपनी जिंदगी सपना के साथ बिताना चाहती है. पूजा की समलैंगिक सहेली को रांची से बुलाया गया तो दोनों ने कहा- हम साथ ही जिएंगे, साथ ही मरेंगे. ऐसे में पति से भी नाता टूटा और सात जन्मों का बंधन पल भर में समाप्त हो गया. राजधानी रांची के एक मॉल में काम करनेवाली दो किशोरियों ने पारंपरिक-सामाजिक बंधन को अस्वीकार कर साथ रहना चाहा. दोनों पूर्व में समलैंगिक विवाह कर चुके हैं और सपना को पति मान पूजा दो साल से साथ रह रही थी. सपना व पूजा रांची के मॉल में साथ काम करती थीं-बता दें कि झारखंड के चतरा निवासी सपना व पूजा रांची के मॉल में साथ काम करती थीं. दोनों में प्यार हो गया और सपना को अपना पति मानकर पूजा उसके साथ दो वर्ष से रह रही थी. समलैंगिक प्यार की इस कहानी में नया मोड तब आया जब पूजा के स्वजनों ने समलैंगिक रिश्ते को नापसंद करते हुए विगत 14 जून को उसकी शादी बिहार में बेगूसराय के पटेल चौक निवासी युवक से करा दी. शादी के समय ही पूजा ने साहस दिखाते हुए पति को समलैंगिक होने की बात बता दी थी. उस समय पति ने पुराने रिश्ते को दरकिनार करते हुए नई जिंदगी जीने को राजी तो कर लिया. लेकिन रिश्ता बिगडने लगा, जब पूजा ने पति से संबंध बनाने से इन्कार कर दिया. पूजा की सपना वर्मा के साथ फोन पर बातचीत जारी रही.
पति ने बातचीत पर आपत्ति जताई तो सपना को भी पूजा ने बेगूसराय बुला लिया. पटेल चौक स्थित घर में हंगामा शुरू हो गया. विवाद बढऩे पर मामला बेगूसराय के नगर थाने पहुंचा. फिर रिश्तों की नजाकत और कानूनी पहलुओं पर गौर करते हुए नगर थानाध्यक्ष ने समलैंगिक जोडी को साथ रहने की इजाजत दे दी. उधर, जांच के बाद पुलिस की इजाजत मिलते ही दोनों साथ-साथ रांची पहुंच गईं.
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close