Breaking News

बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 83 लोगों की मौत(लीड-1)



पटना, 25 जून (आईएएनएस)। बिहार के गोपालगंज सहित राज्य के कई जिलों के अलग-अलग क्षेत्रों में गुरुवार को आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के झुलसने की खबर है। इसमें सबसे अधिक 13 लोगों की मौत गोपालगंज जिले में हुई है।
राज्य के आपादा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी अधिकारिक सूचना में कहा गया है कि गुरुवार को राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में वज्रपात की चपेट में आने से 83 लोगों की मौत हुई है।
विभाग के मुताबिक, सबसे अधिक 13 लोगों की मौत गोपालगंज जिले में हुई है वहीं आकाशीय बिजली गिरने से मधुबनी व नवादा जिले में आठ-आठ, भागलपुर और सीवान में छह-छह, बांका, दरभंगा व पूर्वी चंपारण जिले में पांच-पांच लोगों की मौत हुई है। इसके अलावे खगडिया व औरंगाबाद में तीन-तीन, जहानाबाद, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण, जमुई, पूर्णिया, सुपौल, कैमूर तथा बक्सर में दो-दो और सारण, शिवहर, समस्तीपुर, मधेपुरा व सीतामढ़ी में वज्रपात से एक-एक लोगों की मौत हुई है।
इधर, गोपालगंज के जिलाधिकारी अरशद अजीज ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि जिले में वज्रपात से 13 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग बारिश के दौरान घरों से बाहर ना निकलें तथा बारिश से बचने के लिए किसी भी वृक्ष का सहारा ना लें।
उन्होंने बताया कि थावे थाना क्षेत्र के नाराणपुर गांव में वज्रपात से मुस्तफा अहमद (30) और अफरोज आलम (28) की मौत हो गई जबकि उचकागांव के लुहसी गांव में कृष्णा कुमार (21) और नौतन हरैया गांव में अजीम आलम (40) की मौत हो गई।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close