Breaking News

बिहार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 83 की मौत, नीतीश ने जताया शोक (लीड-2)


25 जून । बिहार में अलग-अलग जिलों के विभिन्न क्षेत्रों में गुरुवार को आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने से 83 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के झुलसने की खबर है। इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने घटना पर दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को गुरुवार को ही अनुग्रह अनुदान की राशि देने का निर्देश दिया है।
राज्य के आपादा प्रबंधन विभाग द्वारा जारी अधिकारिक सूचना में कहा गया है कि गुरुवार को राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों में वज्रपात की चपेट में आने से 83 लोगों की मौत हुई है।
विभाग के मुताबिक, सबसे अधिक 13 लोगों की मौत गोपालगंज जिले में हुई है वहीं आकाशीय बिजली गिरने से मधुबनी व नवादा जिले में आठ-आठ, भागलपुर और सीवान में छह-छह, बांका, दरभंगा व पूर्वी चंपारण जिले में पांच-पांच लोगों की मौत हुई है।
इसके अलावे खगड़िया व औरंगाबाद में तीन-तीन, जहानाबाद, किशनगंज, पश्चिमी चंपारण, जमुई, पूर्णिया, सुपौल, कैमूर तथा बक्सर में दो-दो और सारण, शिवहर, समस्तीपुर, मधेपुरा व सीतामढ़ी में वज्रपात से एक-एक लोगों की मौत हुई है।
इधर, गोपालगंज के जिलाधिकारी अरशद अजीज ने गुरुवार को आईएएनएस को बताया कि जिले में वज्रपात से 13 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग बारिश के दौरान घरों से बाहर ना निकलें तथा बारिश से बचने के लिए किसी भी वृक्ष का सहारा ना लें।
इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लोगों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को गुरुवार को ही चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिये हैं।
मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किये गये सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।
इधर, विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी शोक-संवेदना व्यक्त किया है। उन्होंने सरकार से अपील है कि पीड़ित परिवारों व आश्रितों तक उपयुक्त अनुग्रह राशि यथाशीघ्र पहुंचाए। इस घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी शोक व्यक्त किया है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close