Breaking News

इस पत्थर को खाने के लिए लोग आते हैं सात समंदर पार... देखने पर लगता है इतना गंदा

नई दिल्ली।।
दुनिया में अद्भुतों से भरी हुई है। यहां अनोखी चीजों का अथाह भंडार है। यहां हर रोज कुछ न कुछ नया और अद्भुत देखने को मिलता है। और इंसानों को लिए ये बहुत ही अजीब होती है। इसी तरह से आज हम आपको बताते हैं एक ऐसे पत्थर (Rock) के बारे में जिसे तोड़ने पर टुकड़े नहीं होते बल्कि उसमें से खून निकलने लगता है। ठीक उसी तरह से जैसे इंसानों में निकलता है।
खास बात ये भी है कि इस पत्थर के तोड़ पर वैसे ही निशान बनते हैं जैसे किसी के शरीर पर चोट के बनते हैं और खून निकलता है। चौंकाने बात तो ये है कि इस पत्थर से मीट यानी मांस भी निकलता है। जिसे लोग खाने के रूप में उपयोग करते हैं। यह मांस के रूप में बाजार में बेचा जाता है और लोग मीट की तरह पकाकर खाते हैं। और कहते हैं कि इसका मीट काफी स्वादिष्ट है।
अब खास बात बताए कि ये चिली और पेरू के समुद्री तलों में बड़ी संख्या में पाए जाते हैं। ये पत्थर को पायुरा चिलियांसिस के नाम से जाना जाता है। इस पत्थर को जैसे ही तोड़ते है तो खून बहने लगता है। ये एक तरह का जीव हैं। जो पत्थर चट्टानों से चिपका रहता है और धीरे-धीरे उसका ही हिस्सा बन जाता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस पत्थर को पीरियड रॉक भी कहते है।
close