Breaking News

शनिदेव को ऐसे करें प्रसन्न, जानें सरलतम उपाय

शनि की महादशा में भी होगी आपको शुभ फल की प्राप्ति...
The God Of Justice Is Shanidev, The Simplest Solution To Please Them Is Here- शनि की दशा में दंड से बचने का खास तरीका
सूर्यदेव के पुत्र शनि को सनातन धर्म में एक देव माना जाता है। इनके संबंध में मान्यता है कि ये लोगों को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं। वहीं ज्योतिष शास्त्र में शनि को एक क्रूर ग्रह के रुप में माना गया है।
इसके मुताबिक जहां शनि अपनी हर अंतरदशा में व्यक्ति को उसके कर्मों का दंड देते हैं। वहीं इनके इसे कर्म के चलते लोगों में शनि की तिरछी नजर को लेकर भय व्याप्त रहता है।
जबकि यह भी मान्यता है कि यह हमेशा व्यक्ति के अच्छे और बुरे कर्मों के अनुसार ही फल प्रदान करते हैं, यानि जो व्यक्ति गलती करता है उसे दंड, जबकि जो व्यक्ति अच्छे कर्म करता है उसे वरदान या उसके कार्यों में विघ्न उत्पन्न नहीं होने देते।
ज्योतिष में शनिदेव की बहुत ही धीमी चाल मानी गई है, माना जाता है कि इसी कारण से यदि यह किसी व्यक्ति की कुंडली में शुभ स्थिति में विराजमान हो तो इसका लंबे समय तक शुभ परिणाम मिलता है, परंतु अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में यह बुरी स्थिति में प्रवेश कर लें, तो लंबे समय तक व्यक्ति को परेशानियों से गुजरना पड़ता है।

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार ज्यादातर लोगों की यही धारणा है कि शनि देव हमेशा व्यक्ति को बुरे फल देते हैं, परंतु ऐसा बिल्कुल भी नहीं है, क्योंकि अगर व्यक्ति अपने जीवन में अच्छे कार्य करता है तो उसको हमेशा शनिदेव से शुभ फल की प्राप्ति होती है।
वहीं यदि शनिदेव की आप पर तिरछी नजर पड़ने वाली है या पड़ रही है अथवा किसी व्यक्ति की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर है जिसके कारण आपको अपने जीवन में परेशानियों से गुजरना पड़ रहा है तो आप ऐसी स्थिति में शनिवार के दिन कुछ सरल उपाय अपना सकते हैं, इन उपायों को करने से शनिदेव शांत होने के साथ ही आपसे प्रसन्न भी होंगे, जिसकी मदद से आपको अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close