Breaking News

अगर आप भी बेबी प्लानिंग के सवालों से हैं परेशान तो ऐसे करें समस्या का समाधान


शादी होते ही दोस्त और रिश्तेदार कपल्स से फैमिल प्लानिंग (Baby Planning) के सवाल करने लगते हैं। लोगों के इस सवाल का सामना पति- पत्ति दोनों को करना पड़ता है। वहीं कपल का आपस में खुश रहना ज्यादा जरूरी है, अपने बच्चे के बारे में फैसला उनसे बेहतर कोई नहीं कर सकता है। इस सिच्यूएशन संभालनो हस्बेंड वाइफ के लिए काफी चैलेंजिग होता है, क्यों कि सभी जगह से उनको यही सवाल करने को मिलता है(Baby Planning)। वहीं अगर आप भी इस सवाल से काफी परेशान हैं, तो आपको हम इसे हैंडल करने का तरीका बताने जा रहे हैं(Baby Planning)।
सबसे पहले शर्माना छोड़ें
कई कपल्स इस सवाल से काफी शरमा जाते हैं। कुछ तो शर्म से लाल हो जाते हैं। वहीं आपको बता दें कि जब आपकी इस झिझक के बारे में लोगों को पता चल जाता है तो लोग आपको और भी छेड़न का सोचते हैं। बार बार इस टॉपिक को लेकर बैठ जाते हैं। वहीं जब आप अपनी बात खुलकर कहना सीख जाएंगे, तो लोग भी आपको इरिटेट करना छोड़ देंगे।
गुस्सा न करें
लड़कों के मुकाबले यह सवाल लड़कियों से ज्यादा किए जाते हैं। आपके लिए बेहतर है कि आप इस सवाल पर तवज्जों न दें और ऐसी बातों को इग्नोर करें। ऐसी स्थिति में अपने इमोशन को कंट्रोल रखें। सब्र से काम लें और लोगों को उल्टा जवाब देने से बचें। ऐसी बातों से अपना मूड न खराब करें।
मजाकिया अंदाज में जवाद दें
सामने वाला शख्स आपको परेशान करने से नहीं चूक रहा तो आप भी उसको मजाक में जवाब में देना शुरू कर दें। यह आपकी पर्सनल लाइफ है और बेबी प्लानिंग का फैसला आपका पर्सनल मामला है।
पार्टनर का स्पोर्ट
अगर आपको बार बार इस सवाल का सामना करना पड़ रहा है,तो बेहतर है कि आप दोनों बैठकर इस टॉपिक पर बैठकर बात करें। जब आपको आपके पार्टनर का स्पोर्ट होगा तो आप किसी भी सिच्चूएशन से आसानी से लड़ सकते हैं।
close