Breaking News

राफेल की 10 खूबियां..जो बनाता है इसको सबसे ताकतवर..3 करोड़ का लगा लेजर बम, राडार को भी दे देता है चकमा और दुश्मनों को.....

 इस राफेल को लेटेस्ट फीचर्स के साथ खरीदा गया है. यह वजन से डेढ़ गुना ज्यादा बोझ ले जाने में सक्षम दुनिया का इकलौता जेट है, और तो और इसकी रफ्तार 2130 किमी प्रति घंटा है, यानी ध्वनि की गति से दोगुना

परमाणु हमले में भी सक्षम है। राफेल की नोज पर लगी मल्टी डायरेक्शनल रडार 100 किमी की रेंज में 40 से अधिक टारगेट निशाने पर ले सकता है, इसमें लगा एक टन का कैमरा इतना ताकतवर है कि जमीन पर पड़ी क्रिकेट बॉल तक की फोटो आसानी से ले सकता है।

यह राफेल फाइटर जेट अत्याधुनिक फाइटर प्लेन यूरोफाइटर टायफून, चीन का जे-20, पाकिस्तान का एफ-16, सुपर हॉर्नेट, ब्लॉक-60, मिग-35, साब ग्रिपिन जैसे फाइटर जेट को टक्कर देने में सक्षम। इसमें 3 करोड़ रुपये तक का लेजर बम भी लगा हुआ है. जो दुश्मन को पलक झपकते ही बर्बाद कर सकता है. इसके एक बम की कीमत 44 लाख से 3 करोड़ रुपये तक हो सकती है. आईएस पर हमले में इसी का इस्तेमाल हुआ. राफेल में इस तरह के 6 बम लग सकते हैं।

इसकी खासियतों में से एक खासियत ये भी है कि यह लगातार 10 घंटे से भी अधिक आसमानी उड़ान भर सकता है. इस दौरान इसमें 6 बार ईंधन भरने की जरूरत पड़ती है, लेकिन इसे हवा में ही भरा जा सकता है. इसके अंदर बना टैंक करीब साढ़े 5 टन तक ईंधन स्टोर हो सकता है. बाहरी टैंक में 2,000 लीटर तक ईंधन भरा जा सकता है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close