Breaking News

59 ऐप बंद होने के बाद अब PUBG प्रेमियों को लगा झटका, जल्द ही हो सकता है बैन, साथ में इतनी ऐप और...

भारत सरकार का चीन पर डिजिटल स्ट्राइक अभी खत्म नहीं हुआ है। कुछ दिन पहले ही सरकार ने 59 चीनी ऐप को बैन कर दिया था और अब एक बार फिर 47 ऐप को बैन कर दिया गया है। जिन 47 ऐप को बैन किया गया है ये सभी ऐप पहले से ही बैन किए जा चुके ऐप के लिए क्लोन का काम कर रहे थे। 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सरकार ने 275 चीनी मोबाइल ऐप की लिस्ट तैयार की है, जिन पर आने वाले समय में बैन लगाया जा सकता है। इस सूची में पबजी और जिली जैसे ऐप भी शामिल हैं। सूत्रों की मानें तो सरकार इन मोबाइल ऐप की जांच कर यह पता लगाएगी कि कहीं यह प्राइवेसी के नियमों का उल्लंघन तो नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही कई चीनी इंटरनेट कंपनियों को भी बैन किया जा सकता है।

ईटी की रिपोर्ट के अनुसार, भारत सरकार 275 चीनी मोबाइल एप की सूची तैयार की है और इनकी जांच की जा रही है। इनमें पबजी गेम, जिली, कैपकट, फेसयू, एलबीई टेक, परफेक्ट कॉर्प, सीना कॉर्प, नेटीज गेम्स, अलीएक्सप्रेस, रेसो और यूलाइक जैसे एप शामिल हैं।

हालांकि सरकार ने अभी तक न तो उन 47 ऐप की लिस्ट जारी की है जिनको बैन किया गया है और न ही उन 275 ऐप के बारे में कोई जानकारी दी है जिन्हें बैन किया जा सकता है। फिलहाल, सरकार इन चीनी ऐप की विश्वसनीयता की जांच जारी है।
अधिकतर मोबाइल ऐप को डाटा शेयरिंग और नियमों के उल्लंघन की श्रेणी में रखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये जानकारी सूत्रों के हवाले से बताई जा रही है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close