Breaking News

क्या आप जानते है डॉक्टर्स की लिखावट आखिर इतनी खराब क्यों होती है इसके पीछे की वजह जानकर रह जाओगे दंग, जानकर उड़ जायंगे होश

एक डॉक्टर ने ही दिया सवाल का जवाब... -एक सर्वे के अनुसार दुनियाभर में लगभग 7 हजार लोगों की मौत इस वजह से हो जाती है कि वो समझ ही नहीं पाते हैं कि डॉक्टर्स ने उन्हें क्या लिखकर दिया है। -इस बात का भी खुलासा हो चुका है कि कई बार मेडिकल शॉप वाले भी डॉक्टर की लिखावट समझ नहीं पाते और गलत दवाएं दे देते हैं।

साथ ही दवा कब और कितनी बार लेनी है, ये भी जिस स्टाइल से लिखा जाता है, उसे कम लोग ही समझ पाते हैं। -आखिर उनकी हैंडराइटिंग ऐसी क्यों होती है, इसका जवाब जानने के लिए Quora पर ये सवाल पूछा गया। तो खुद एक डॉक्टर ने इसका जवाब दिया।


आरुषि शर्मा नाम की एक महिला डॉक्टर ने इसका जवाब दिया है। उन्होंने लिखा है कि डॉक्टरों ने डॉक्टर बनने से पहले बहुत मेहनत की होती है। उन्होंने कम समय में बड़े-बड़े एग्जाम कम्प्लीट किए होते हैं। -इसी कारण समय बचाने के चक्कर में वो हमेशा बहुत ही तेजी से लिखते रहे हैं। 

यही वजह है कि ज्यादातर डॉक्टर्स की हैंडराइटिंग इतनी बुरी हो जाती है कि लोगों के लिए उसे समझ पाना टेढ़ी खीर हो जाता है। हैंडराइटिंग ना समझ आने के कारण MCI ने दी है डॉक्टरों को गाइडलाइन-मेडिकल काउंसिल ऑफ़ इंडिया (MCI) के तहत डॉक्टरों को एक गाइडलाइन भी दी गई है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close