Breaking News

ये है दुनिया का सबसे खुबसूरत सांप, खूबसूरती ऐसी की आँखों में आ जाये चकमा इसके पीछे का राज जानकर रह जाओगे दंग

इस दुर्लभ प्रजाति के सांप को दुधवा में सबसे पहली बार साल 1936 में देखा गया था। इस सांप का जूलॉजिकल नाम “ओलिगोडोन खेरिएन्सिस” है। इसके बाद इस प्रजाति के सांप को साल 2019 के फरवरी महीने में देखा गया था। भारतीय वन सेवा के वरिष्ठ अधिकारी रमेश पांडे के मुताबिक, रेड कोरल कुकरी सांप को पिछले कुछ सालों में चार बार देखा गया है, जबकि इससे पहले यह सांप इतनी बार कभी भी नहीं देखा गया है


बता दें कि इससे पहले साल 2015 में उत्तराखंड में पहली बार इस दुर्लभ प्रजाति के सांप को देखा गया था। वन विभाग के दावे के मुताबिक इस रहस्यमय सांप को लेकर अभी दुनिया के लोग अंजान हैं। वाइल्डलेंस ने इस दुर्लभ प्रजाति के सांप की तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि ‘दुधवा नेशनल पार्क विविधता और आश्चर्य से भरा है। रेड कोरल कुकरी सांप, एक बहुत ही दुर्लभ सांप है। आज शाम कर्मचारियों की झोपड़ी के पास बारिश के बाद यह सांप दिखा।




विशेषज्ञों के मुताबिक रेड कोरल कुकरी सांप जहरीले नहीं होते हैं। ये सांप सिर्फ कीड़े और वॉर्म्स खाते हैं। अपने लाल नारंगी रंग और दांतों के वजह से इन सांपों को रेड कोरल कुकरी नाम दिया गया है। क्योंकि इन सांपों के दांत नेपाली “खुखरी” के तरह होते हैं, जो अंडे तोड़ने के काम आते हैं।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close