Breaking News

शरीर का नाश करने वाली ये चीजें विदेशों में हैं बैन, भारत की गली-गली में होता है इनका व्यापार

विदेशों में दर्द निवारक गोलियां बंद कर दी गई है, क्योंकि इन गोलियो की वजह से भविष्य में मनुष्य को कई भयंकर बीमारियां होने की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है. इस त्राह की दर्द निवारक गोलियां किडनी के अलाव अन्य कई प्रकार की बीमारियों का मुख्य कारण बनता है.

अनपाश्चराइज्ड दूध :-शरीर का नाश करने वाली ये चीजें ...


अनपाश्चराइज्ड दूध कई प्रकार के हानिकारक बैक्टीरिया होते है, जो हमारे शरीर के लिए हानिकारक होते हैं, जिस वजह से विदेशों में अनपाश्चराइज्ड मिल्क पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगा दिया गया है, लेकिन भारत देश की हर गली मे यह मिल्क आसानी से मिल जाता है.

रेड बुल :-

एनर्जी ड्रिंक रेड बुल मार्केट में धड़ल्ले से बिकती है, एनर्जी ड्रिंक के नाम से हर कोई इसे शोक से पिता है, लेकिन यह ड्रिंक हमारी सेहत के लिए हानिकारक है, इसे पीने से शरीर में कुछ समय के लिए एनर्जी तो बनी रहती है, लेकिन भविष्य में डिप्रेशन , के अलावा हाइपरटेंशन तथा हृदय संबंधी बीमारियों का मुख्य कारण बनता है.

साबुन :-

भारत में सबका पसन्दीदा लाइफबॉय साबुन के विज्ञापन मे तंदुरुस्ती का दावा किया जाता है, वह सब एक सफ़ेद झूठ है, क्यो की इस साबुन को विदेशों में बैन कर दिया गया है, तंदुरुस्ती के बजाय इसे त्वचा संबंधी कई बीमारियां होती है, विदेशो मे इसका इस्तेमाल जानवरों को नहलाने में किया जाता है.
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close