Breaking News

अगर आपका स्मार्टफोन गलती से गिर जाए पानी में तो करे ये काम, नही होगा खराब, जानिए

अब जब आप फोन को खुद से इतना ज्यादा चिपका कर रखेंगे की उसे बाथरूम में भी ले कर जाएंगे तो कभी ना कभी आपके साथ भी ये हादसा हो सकता है की आपका फोन पानी में गिर जाये।

ये वाकई में बहुत ही ज्यादा दर्दनात होता है, शायद उससे भी ज्यादा दर्दनाक जितना की आपके शरीर की कोई हड्डी टूट गयी हो। ऐसा इसलिए क्योंकि हमारे फोन में हमारी बहुत सी कीमती चीज़ें होती हैं जैसे बहुत सारे जरूरी फोन नंबर और उससे भी कहीं ज्यादा जरूरी वो तस्वीरें जो आपकी यादों और आपके खास की होती हैं। 

खैर अगर आपके साथ भी कभी ऐसा हो जाए की आपका फोन किसी वजह से पानी में गिर जाए तो आपको ज्यादा टेंशन लेने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको बताने जा रहे है कि जब फोन पानी में गिर जाए तो क्या करना चाहिए ताकि आपका फोन तो खराब होने से बच जाए साथ ही साथ आपके महत्वपूर्ण डाटा भी सुरीक्षित वापिस मिल जाए।

बता दें की अगर आपका फोन कभी गलती से भी पानी में गिर जाए तो सबसे पहले जितनी जल्दी हो सके उसे पानी से बाहर निकाल लीजिये, असल में कुछ स्मार्टफ़ोन में वॉटरप्रूफ कोटिंग होती है जिसकी वजह से वो पानी में कुछ सेकंड तक भी सुरीक्षित रह पता है ऐसे में अगर आपके पास भी इस तरह का फोन है फिर आपको ज्यादा घबराने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि आपको पूरी तरह से आस्वास्थ्य होने की भी जरूरत नहीं है बल्कि जितनी हो सके जल्दी फोन को पानी से निकालने के तुरंत बाद ही इसे ऑफ कर देना है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close