Breaking News

दुनिया का सबसे अनोखा बल्लेबाज जिन्होंने बनाया था अनोखा रिकॉर्ड, 1 ओवर में लिए 55 रन, वजह जानकर रह जाओगे दंग

आज हम एक ऐसे बल्लेबाज की बात करने जा रहे हैं जिसने कि एक ही ओवर में 55 रन ले डाले थे। दोस्तों यह खिलाड़ी इंग्लैंड का एक विस्फोटक बल्लेबाज है। इस खिलाडी का नाम एलेक्स हेल्स है। 

एलेक्स हेल्स ने एक मैच में 1 ओवर में 55 रन लिए थे। यह घरेलू क्रिकेट मैच था। इस मैच में एलेक्स हेल्स ने एक ओवर में 8 छक्के लगाए थे। इस ओवर में तीन बोले नो बोल थी। इससे यह ओवर काफी लंबा हो गया था। बैट्समैन ने भी हर बॉल पर छक्का लगाया। एलेक्स हेल्स ने इस ओवर में 8 छक्के लगाए। इस तरह से यह ओवर वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन देने वाला ओवर बन गया। एलेक्स हेल्स कॉपी विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो इंग्लैंड की तरफ से ओपनिंग भी करते हैं।

एलेक्स हेल्स ने कई बार अपने प्रदर्शन से सबकी को चौंका दिया है। एलेक्स हेल्स एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं जो काफी तेज बैटिंग करते हैं।यदि ओवर में सर्वाधिक रन लेने की बात की जाती है तो हमारे दिमाग में सिर्फ युवराज सिंह और हर्शल गिब्स का नाम ही आता है। ऐसा नहीं है कि एक ही ओवर में 36 रन बन सकते हैं। ऐसे कई खिलाड़ी हैं जिन्होंने की एक ओवर में 36 से ज्यादा रन लिए हैं

।उदाहरण के लिए क्रिस गेल जिन्होंने आईपीएल में 1 ओवर में 37 रन लिए थे। सर डॉन ब्रैडमैन जिन्होंने 1 ओवर में 45 से ज्यादा रन ले रखे हैं। डॉन ब्रैडमैन के समय एक और 8 गेंदों का होता था।इसी तरह कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 1 ओवर में 36 से ज्यादा रन के रखे हैं।सबसे ज्यादा रन लेने का रिकॉर्ड तो एलेक्स हेल्स के नाम है जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में एक मैच में 55 रन लिए हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close