Breaking News

मोटापे से है परेशान तो मोटापा कम करने का सबसे बेहतरीन तरीका 10 से 15 किलो वजन कम कर सकते हैं। महीना

दोस्तों ऐसे लोगों की शरीर भी काफी भारी भरकम होती हैं अर्थात में मोटापा नामक रोग से ग्रसित होते हैं दोस्तों आज हम अपने इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताएंगे कि ऐसे लोग जो मोटापा नामक रोज से काफी समय से पीड़ित हैं और वह अपने आप को पतला करने की कोशिश कर रहे हैं उनके लिए आज हम एक ऐसा बेहतरीन उपाय बता रहे हैं जिस उपाय का प्रयोग करके वह मात्र कुछ ही दिनों में अपना 10 से 15 किलो वजन कम कर सकते हैं।


दोस्तों वजन कम करने के लिए जरूरी यह होता है कि चाहे वह महिला हो चाहे पुरुष उसे प्रतिदिन कम से कम फैट युक्त आहार लेनी चाहिए। यह फैट युक्त आहार अधिक लेते रहेंगे तो उनका मोटापा कभी कम नहीं हो सकेगा बल्कि दिन पर दिन उनका मोटापा बढ़ता ही जाएगा। दोस्तों ऐसे लोग जो मोटापे रोग के शिकार हो गए हैं।वे तमाम तरह के अंग्रेजी दवाओं का प्रयोग करते हैं अपने मोटापे को कम करने के लिए जिसका नतीजा यह होता है कि उनका मोटापा कम होने के बजाय बढ़ता ही चला जाता है। रीजन यह है की ऐसी दवाएं ना तो मोटापा को कम कर पाती हैं और ना ही एकदम से जड़ से खत्म कर पाती हैं।ऐसी दवाइयां बीमारियों को दबाने के लिए ही प्रयोग होता हैं।

दोस्तों अब बात करते हैं मोटापा कम करने के सबसे बेहतरीन तरीकों के बारे में दोस्तों मोटापा कम करने का सबसे बेहतरीन तरीका यह है कि आप प्रतिदिन करीब 4 से 5 किलोमीटर पैदल 14 में चले इसका नतीजा यह होगा कि आपकी कैलोरी प्रतिदिन करीब 6 से 8000 किलो कैलोरी ऊर्जा खर्च होगी और जो आपके शरीर में फैट उपस्थित है । फैट प्रतिदिन ऊर्जा के रूप में आपका खर्च होगा इसका आप अनुमान लगा सकते हैं यदि आप का वेट 700 किलो कैलोरी प्रतिदिन बनता है तो इस हिसाब से आपका वजन करीब एक माह में 12 से 14 किलो कम होगा दोस्तों यह तरीका सबसे बेहतरीन है इसमें आप कुछ भी खा लिए इसका कुछ फर्क नहीं पड़ेगा यदि आप दौड़ लगाते हैं तो इससे और ज्यादा आपका पेट कम होगा लेकिन आपको इस दौरान थोड़ा थकान महसूस हो सकती है जो कि एक आम बात है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close