Breaking News

इन लोगों को मिलेगा 100 दिन मुफ्त 5G इस्तेमाल करने का मौका, भारत में 5G ट्रायल हुआ शुरू

5जी मोबाइल फोन ताररहित (वायरलेस) सेवा की पाँचवीं पीढ़ी है। इससे पिछली 2जी, 3जीऔर 4जी पीढ़ियां थीं। 5जी की स्पीड कम से कम 4-5 गीगाबाइट पर सेकंड होगी। 5जी टेक्नोलॉजी के बाद इंटरनेट के उपयोगकर्ताओं को डाटा की हाई डेन्सिटी मिलने लगेगी। बेहतर कवरेज मिलेगा और मोबाइल उपकरणों की बैटरी भी कम खर्च होगी।

विस्व स्तर पर होते तकनीकी सुधार और बेहतर तकनीक उपयोग करने की आकांक्षा से ही, हर दिन दुनिया कुछ नए अविष्कार से अवगत होती है।


आपका स्वागत है। आज हम कनेक्टिविटी के अगले चरण यानी 5G इंटरनेट के बारे में बात करेंगे। दरसअल 5G को लेकर दुनिया काफी उत्सुक है। हालांकि भारत में भी 4G क्रांति को आए 3 साल हो चुके हैं। लेकिन भारत में मौजूद हर नेटवर्क की हालत कैसी है , ये हम सब जानते हैं।


आपको बता दें कि भारत की हर एक टेलीकॉम कंपनी - विदेशी कंपनियों की सहायता से ही 4G का प्रसार किया जा रहा है। हाल ही में भारत में 5G के ट्रायल की शुरुआत 2 मार्च 2020 से आरंभ होने की बात कही गई है। जिसके लिए सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अलग- अलग शहरों को चुना है।


एयरटेल ने दिल्ली और बंगलोर को प्राथमिकता दी है। वही जिओ ने मुम्बई को 5G के फ्री ट्रायल के लिए चुना है। आपको बता दे की यह फ्री ट्रायल 100 दिनों तक चलने वाला है। इन शहरों में रहने वाले लोगों को इसका फ़ायदा निश्चित तौर पर मिलेगा। आप किस शहर में रहते है और क्या आपके शहर में 5G की फ्री ट्रायल होने वाली है !

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close