Breaking News

चीन का जासूस गिरफ्तार, 1000 करोड़ रूपये का लगा चूका रहा चुना, दलाई लामा की जासूसी के लिए दिल्ली के कुछ लामाओं को दी गई रिश्वत

सूत्रों का कहना है कि पूछताछ में पता चला है कि पेंग के जरिए चीनी खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में निर्वासित रह रहे तिब्बतियों को रिश्वत देने की कोशिश की थी। उनके निशाने पर उत्तरी दिल्ली के मजनू का टीला में रहने वाले लामा और भिक्षु थे। पेंग ने कभी उन्हें सीधे पैसे नहीं दिए लेकिन इसके लिए उसने अपने कार्यालय के कर्मचारियों का इस्तेमाल किया। 

मजनू का टीला में जिन लोगों को रिश्वत दी गई है, उनकी पहचान की जा रही है। पेंग का दावा है कि उसके कार्यालय के कर्मचारियों ने पैकेट में पैसे का भुगतान किया जिसमें आमतौर पर दो से तीन लाख रुपए थे।

सूत्रों के अनुसार पूछताछ में पेंग ने बताया है कि उसने भारत में पहली बार कदम साल 2014 में रखा था। उसने यहां दिल्ली में नूडल्स का काम शुरू किया था और बाद में बढ़ते-बढ़ते हवाला रैकेट तक जा पहुंचा। पेंग ने हिमाचल प्रदेश और दिल्ली में स्थित दलाई लामा की टीम में घुसपैठ करने के कई प्रयास किए थे।

बता दें कि पिछले सप्ताह आयकर विभाग ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी के अन्य हिस्सों में छापेमारी की थी। आयकर विभाग का कहना है कि पेंग और अन्य चीनी नागरिकों ने फर्जी चीनी कंपनियों के नाम पर 40 बैंक खाते खोले और 1000 करोड़ रुपए से अधिक राशि की मनी लॉन्ड्रिंग की।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close