Breaking News

जेल से भागने की ललक, जेल के अंदर 108 फुट लंबी सुरंग खोदकर फरार हुआ था ये कैदी, किस्से जानकर उड़ जाएंगे होश

आज हम आपको एक ऐसे कैदी के बारे में बताने वाले हैं. जिसके लिए जेल से भागना बहुत ही आसान है और यह कह दी कई बार जेल से रफू चक्कर हो चुका है. इसको कई बार पकड़ा गया और यह कई बार जेल के अंदर सुरंग खोज कर फरार हो जाता था जी हां दोस्तों इसका नाम जगतार सिंह हवारा है. हवारा बब्बर खालसा इंटरनेशनल का एक सदस्य था और खालिस्तान आन्दोलन में भी काफी सक्रिय था. वो पंजाब के तत्कालीन मुख्यमंत्री बेंत सिंह की हत्या में भी एक संदिग्ध माना जा रहा था. आरोप साबित हो जाने के बाद उसे चंडीगढ़ के बुरैल जेल में डाल दिया गया. अब उसके भागने की कहानी सुनिए.

 जेल से भागने की उसकी कहानी किसी के ज़िद को पूरा करने का एक बेजोड़ नमूना है. सबसे पहले तो हवारा ने जेल के किचन बैरक में 35 फ़ीट लम्बी सुरंग खोद डाली, पर उससे काम नहीं बना. उसके बाद उसे दूसरे बैरक में शिफ्ट कर दिया, फिर उसने गुरुद्वारे के नीचे भी एक सुरंग खोद डाली. 

पर पहले जैसा ये भी बेकार रहा . अगला मौका तो जैसे उसके लिए लकी चार्म था, हवारा और उसके साथ अन्य 3 कैदियों ने 8 फीट गहरी और 108 फुट लम्बी सुरंग खोदी, जो दो सुरक्षा दीवारों से होती हुई जेल के क्षेत्र से 20 मीटर दूरी निकलती थी. फिर एक दिन हवारा और उसके तीनों साथ जेल से निकल कर गायब हुए और दोबारा कभी नहीं दिखे.

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close