Breaking News

151 बार सांप के डसने के बावजूद आज भी जिन्दा है ये औरत, सच्चाई जानेंगे तो उड़ जाएंगे होश

यह औरत चडीगढ़ की रहने वाली 60 वर्षीय कला देवी जी हैं। और सबसे पहली बार ससुराल में सांप में डसा था। लेकिन उस वक्त समय इनकी उम्र 18 साल थी। चौंका देने वाली ये बात हैं कि उसके बाद लगातार 60 वर्ष बाद शरीर में कोई भी ऐसी जगह नहीं बची, जहां सांप ने न डसा हो।सांप के डर से उन्होंने कई दिन मंदिर में भी बिताए। जैसे ही वे मंदिर से घर चली जाती हैं तो सांप आकर डस लेता है।

 इतना ही नगीं इस औरत के परिजन कहते हैं कि पहले जड़ी बूटियों से सांप के जहर को उतारा जाता था, मगर अब जैसे ही सांप डसे उसे अस्पताल ले जाना पड़ता है। कई बार वे लगातार 6-7 दिनों तक बेहोश भी रही, मगर मौत को भी मात दे देती।सांप के जहर से बचाने के लिए हम हर सभव उपाय करते हैं। हर डॉक्टर और विशेषज्ञ से इसके बारे में बात की। कोई कुछ नहीं कर पाता।खुद ये औरत बताती है कि अब उन्हें सांप के डसने की एक आदत हो गई है।

सांप के काटने से पहले ही इसका अहसास हो जाता है। सांप ने खाना बनाते, घास काटते और नहाते समय डसा।कई बार सांप सोते समय डस लेता था। शुरु में उन्हें और परिवार को डर लगता था, लेकिन धीरे-धीरे उनका डर खत्म हो गया। पर अब उन्हें डॉक्टर के पास ले जाना पड़ता है। 

शरीर व आंखें भी पीली पड़ चुकी हैं। मगर 78 वर्ष की उम्र में अभी भी वह घर के तमाम कार्य करती हैं। डॉक्टर मानते हैं कि उनमें एक अदभुत साहस व शक्ति है, जिससे वे सांप का जहर सहन कर रही।बता दें कि इस औरत का कहना हैं कि सितंबर 2015 में सांप ने आखिरी बार डसा था। उसके बाद एक साल बीत गया, लेकिन सांप ने नहीं काटा। सांप के जहर से उनका शरीर अब जवाब देने लगा है तथा उसके फेफड़े व किडनियां खराब होने लगी हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close