Breaking News

कोरोना को लेकर आई बड़ी खबर, अगले महीने से रूस भारी मात्रा में कर सकता है कोविड-19 वैक्सीन का उत्पादन

कोरोना वायरस कहर के बीच एक अच्छी खबर है। रूस अगले महीने से कोरोना वैक्सीन का बड़े पैमाने पर उत्पादन करने जा रहा है। दुनियाभर में कोरोना वैक्सीन को लेकर ट्रायल जारी है, इस बीच सोमवार को रूस ने कहा कि उसका लक्ष्य अगले महीने से कोरोना वायरस वैक्सीन का बड़े पैमाने पर उत्पादन शुरू करना और अगले साल तक प्रति माह 'कई मिलियन' डोज तैयार करना है।
अधिकारियों ने कहा कि देश में कई कोरोना वैक्सीन के ट्रायल तेजी से आगे बढ़ रहे हैं और रूस की राजधानी मॉस्को में गमालेया संस्थान का ट्रायल एडवांस स्‍टेज तक पहुंच गया है और यह जल्द ही राज्‍य रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर लेगा।

एक न्‍यूज एजेंसी टीएएसएस को दिए एक साक्षात्कार में रूस के उद्योग मंत्री डेनिस मंटुरोव ने कहा कि हम सितंबर से बड़े पैमाने पर वैक्‍सीन का उत्पादन शुरू करने की उम्‍मीद लगाए हुए हैं।

उन्होंने कहा, 'हम अगले साल की शुरुआत तक बड़े पैमाने पर कोरोना वैक्सीन तैयार करने में में सक्षम होंगे। अगले साल की शुरुआत तक हम इसमें कई मिलियन की वृद्धि करने की स्थिति में होंगे। उन्होंने कहा कि एक डेवलपर सेंट्रल रूस के तीन लोकेशन पर इसके उत्पादन तकनीक की तैयारी कर रहा है।
close