Breaking News

आयरलैंड से फेसबुक स्टाफ ने मुंबई में रह रहे शख्स को सुसाइड करने से बचाया, रात के 1 बजे तक दौड़ते रहे अधिकारी और फिर.....

शनिवार शां को शख्स ने फेसबुक पर कई लाइव वीडियो डाले थे जिसे देखकर लग रहा था कि वो सुसाइड की कोशिश करने वाला है। आयरलैंड में बैठे फेसबुक स्टाफ ने यह सब देख लिया। उन्हें वीडियो देखकर लगा कि कुछ गलत होने वाला है। सक्स सुसाइड कर सकता है। इसके बाद स्टाफ ने झट से पता करवाया कि यह अकाउंट कहां का है। छानबीन के बाद स्टाफ को पता चला कि जो इस अकाउंट को चलाता है वो दिल्ली का रहने वाला है। आयरलैंड के फेसबुक स्टाफ ने तुरंत दिल्ली में साइबर सेल के डीसीपी अनयेश रॉय को कॉल किया। डीसीपी को फेसबुक अकाउंट से जुड़े आईपी एड्रेस शेयर किया गए।
इसके अलावा उन्हें अकाउंट से जुड़ा मोबाइल नंबर भी दिया गया। साइबर सेल ने नंबर पर कॉल किया तो पता चला कि अकाउंट को चलाने वाला दिल्ली के मंडावली में रहता है। साइबर सेल ने तुरंत ही पूर्वी दिल्ली के डीसीपी जसमीत सिंह से बात की। जानकारी के बाद चला कि अकाउंट किसी महिला के नाम पर रजिस्टर्ड है। दिल्ली पुलिस के अधिकारी उनके घर पहुंचे। महिला ने बताया कि अकाउंट तो उसका है लेकिन इस फेसबुक का इस्तेमाल उसके पति करते हैं। महिला ने बताया कि दो हफ्ते पहले पति से उसका झगड़ा हुआ था जिसके बाद उसके पति मुंबई चले गए। महिला को इसकी जानकारी नहीं थी कि पति मुंबई में कहां रह रहा है।

दिल्ली की साइबर सेल ने रात करीब साढ़े नौ बजे मुंबई साइबर के डीसीपी डॉक्टर रश्मि कर्नादिकर को कॉल किया, उन्हें सारी जानकारी दी गई। जब उस शख्स को कॉल किया गया तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा था, इसके बाद पुलिस ने उसकी लोकेशन ट्रेस की। रात करीब डेढ़ बजे पुलिस की टीम उसके घर पहुंच गई। शख्स ने पुलिस को बताया कि वो लॉकडाउन के दौरान आर्थिक तंगी से परेशान था, इसलिए उसने सुसाइड करने का प्लान बनाया। पुलिस ने युवक को समझाया जिसके बाद उसने सुसाइड नहीं करने की बात कही।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close