Breaking News

दुनिया की सबसे महंगी चीज,कीमत जानकर हो जाओगें बेहोश, 1 ग्राम की कीमत है इतनी की....

दुनिया में ऐसी बहुत कम चीजे है जिनको खरीदना मुश्किल है।अब है जिस चीज के बारे में बताने जा रहे है जिसकी प्रति ग्राम से कीमत ही 1800 करोड़ के आसपास है। जानकारी के लिए बता दें कि वो कैलिफोर्नियम दुनिया की सबसे मंहगी चीज व बेहद खतरनाक भी है। इसकी खोज अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया में 1950 हुई थी। जब वैज्ञानिकों ने इसका अध्यन किया तो जो सामने आए उनको देखक चौंक गए। 

अध्ययन में पता चला यह धातु हमारे शरीर में मौजूद लाल रक्त कणिका को पूरी तरह से नष्ट कर देती है।ट्रिटियम दुनिया की दूसरे नंबर की सबसे कीमती विश्व की दूसरी सबसे कीमती धातु है। इसकी 1 ग्राम की कीमत करीब 1600 करोड़ के आसपास है। रात के समय में इससे लाल रंग की रोशनी पैदा होती है इसकी सहायता से परमाणु और हाइड्रोजन बम भी बनाया जा सकता है।

नागासाकी और हिरोशिमा में उपयोग में लिए हुए परमाणु बम को प्लूटोनियम से बनाया गया था।यह एक दुर्लभ तत्व है। बताया जाता है इसकी कीमत ढाई लाख से भी अधिक है। पेनाइट दुर्लभ चीजों में से एक है जिसे 1950 में म्यांमार में खोजा गया था। इसका इस्तेमाल सिर्फ गहने बनाने में किया जाता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close