Breaking News

बड़ी खबर : अब पाकिस्तान की खैर नही, भारत के निशाने पर आया पाकिस्तान का लड़ाकू विमान का पूरा जखीरा, 1 झटके में हो सकता है खत्म

 हाल ही में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बयान दिया था। जिसमे पाकिस्तान के मंत्री ने कहा था कि भारत अपने परमाणु हथियारों की संख्या और गुणवत्ता दोनों को ही बढ़ा रहा है। राफेल के आने के बाद अब भारत दूसरा सबसे बड़ा हथियारों को आयात करने वाला देश बन गया है। पाकिस्तान के इस बयान से साफ है कि इमरान सरकार भारत की इस महाशक्ति को देखकर बौखला गई है इसी वजह से आज इमरान खान की सरकार दुनिया के सामने भारत की शक्ति को रोकने की गुहार लगा रही है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान को अब पता चल गया है कि अगर उसका भारत से आमना-सामना होता है तो वह कभी भारी नहीं पड़ सकता। जैसे पिछले साल हुई झड़प में पड़ा था।

पिछले साल के फरवरी महीने में ही भारत और पाकिस्तान की वायुसेना आमने-सामने हुई थी। उस दौरान पाकिस्तान ने मैदान में अमेरिकी एफ-16 जेट की AIM-120 AMRAAM (एडवांस मीडियम रेंज एयर टु एयर मिसाइल) उतारी थी। जो भारत के मिग-21 विमान पर भारी साबित हुई थी और भारत के विमान को मार गिराया था। 

हालांकि भारत ने भी पाकिस्तान के विमान को मार गिराया था लेकिन पाकिस्तान के इस वार से भारतीय वायुसेना चिंता में आ गई थी क्योंकि उस समय पाकिस्तान वायु सेना के लड़ाकू विमान ने लंबी दूरी से भारत को टारगेट किया था और भारत को कोई मौका नहीं दिया। इस दौरान भारत के अग्रणी सुखोई एमकेआई को निशाना बनाया गया था लेकिन वह AMRAAM (एडवांस मीडियम रेंज एयर टु एयर मिसाइल) से बचकर निकल गया। वहीं, इस बीच खतरे की बात ये थी कि सुखोई से वायुसेना पलटवार नहीं कर पाई।
close