Breaking News

खुशखबरी, खुशखबरी : आ गयी कोरोना की दवा, वायरस खत्म करने के साथ करती है ये काम, जल्द होगा 200 करोड़ वैक्सीन का उत्पादन.....

मैरीलैंड स्थित नोवावैक्स (NOVAVAX) नाम की है ये कंपनी। जब से कंपनी ने कोरोना वैक्सीन NVX-CoV2373 की सफलता की बात का ऐलान किया है उसके बाद उसके शेयरों में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

कंपनी ने कहा है कि हमारी कोरोना वैक्सीन का आखिरी स्टेज का तीसरा ट्रायल सितंबर के अंत तक खत्म हो जाएगा। इसके बाद हम अगले साल यानी 2021 में 100 करोड़ से 200 करोड़ वैक्सीन का उत्पादन करने में सक्षम होंगे।

कंपनी के प्रमुख ग्रेगरी ग्लेन ने कहा कि मुझे भरोसा है कि आखिरी स्टेज के डेटा से हमे सरकार की तरफ से दवा बनाने की अनुमति मिल जाएगी। ये अनुमति हमें इस साल दिसंबर के शुरुआत तक मिलने की उम्मीद है।

कंपनी ने वैक्सीन NVX-CoV2373 के बारे में बताया कि यह शरीर में कोरोना के खिलाफ उच्च स्तर के एंटीबॉडीज बना रही है। इसके साथ ही कोरोना वायरस को तुरंत खत्म करने में मदद कर रही है। इसलिए ये दवा भी कोरोना पर भारी है।

वैक्सीन NVX-CoV2373 की दो डोज लेने के बाद कोरोना संकर्मित व्यक्ति पूरी तरह से ठीक हो रहे हैं। ये वैक्सीन अमेरिकी सरकार द्वारा चलाई जा रही ऑपरेशन वार्प स्पीड के पहले कुछ प्रोग्राम्स में से है, जिसे व्हाइट हाउस से फंडिंग मिली है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close