Breaking News

बायजूज, रिलायंस जियो, टाटा संस और अनअकैडमी जैसे बड़े बड़े ब्रांड को पीछे छोड़, आईपीएल 2020 का टाइटल स्पॉन्सर बना ड्रीम 11

 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल 2020 के टाइटल स्पॉन्सरशिप के अधिकार फैंटसी स्पोर्ट्स लीग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 को देने की घोषणा की है। ड्रीम 11 पहले से ही बीसीसीआई का पार्टनर रहा है। इस दौड़ में ड्रीम 11 टाटा संस को पछाड़ दिया है। बता दें कि टाटा के कई बिजनस हैं और वह ओलिंपिक स्पोर्ट्स का कई दशकों से सपोर्ट करता आ रहा है। चर्चा है कि ड्रीम 11 ने इसके लिए लगभग 250 करोड़ रुपए की बोली लगाई।

गौरतलब है कि चीनी मोबाइल फोन निर्माता वीवो के हटने के बाद बीसीसीआई को नए टाइटल स्पॉन्सर की जरूरत थी। इस दौड़ में कई बड़ी कंपनियां शामिल थीं। ज्ञात हो कि वीवो ने वर्ष 2018 में 5 साल के लिए डील साइन की थी। इसके तहत हर वर्ष वह बोर्ड को 440 करोड़ रुपए का भुगतान कर रही थी। लेकिन इस वर्ष भारत-चीन के बीच आई तल्खी की वजह से चीनी मोबाइल निर्माता कंपनी ने स्पॉन्सर से हटने का फैसला किया।
बताते चलें कि स्पॉन्सर की दौड़ में बायजूज, रिलायंस जियो, टाटा संस और अनअकैडमी जैसी बड़ी कंपनियां शामिल थी। लेकिन ड्रीम 11 ने सभी को रेस में पीछे छोड़ते हुए टाइटल स्पॉन्सरशिप हासिल की। खबरों के मुताबिक इस रेस में सबसे आगे ड्रीम इलेवन रही जिसने लगभग 250 करोड़ रुपए की बोली लगाई।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close