Breaking News

बड़ी खबर : चीन ने इस देश ने भेजे 20 फाइटर जेट्स, आज रात हो सकता है हमला, करेंगे बम बारी.....

रॉयटर्स के अनुसार, एक बयान में रक्षा मंत्रालय ने कहा कि हाल ही में चीनी कम्युनिस्ट पीपुल्स लिबरेशन आर्मी कठोर रवैया व्यक्त कर रहा है।

रक्षा मंत्रालय ने यह भी कहा कि ताइवान किसी को उकसाएगा नहीं, लेकिन वह कमजोरी भी नहीं दिखाएगा। हम पूरी तरह से ताइवान के बचाव का संकल्प करते हैं। सबसे घमंडी देश आसानी से युद्ध भड़क सकता है और सबसे अनभिज्ञ सरकार आग की लपटों में फंस सकती है।

पिछले कुछ महीनों में चीन ने ताइवान के आसपास अपनी सैन्य गतिविधि बढ़ा दी है। ताइवान के करीब अभ्यासों पर युद्धपोत भेजने के अलावा, देश के दक्षिण-पश्चिम वायु रक्षा पहचान क्षेत्र (ADIZ) में चीन लगातार लड़ाकू जेट भेज रहा है। 10 अगस्त को अमेरिकी स्वास्थ्य और मानव सेवा सचिव एलेक्स अजार की ताइवान यात्रा के दौरान चीन ने करीब 20 फाइटर जेट्स भेजे।

ताइवान के राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय (एमएनडी) ने चीन को चेतावनी दी है। एक वीडियो जारी कर रक्षा मंत्री ने चीन के हाल के खतरों का जवाब देते हुए कहा है कि देश की रक्षा करने की क्षमता को कम न समझे।


बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close