Breaking News

दुनिया की सबसे सस्ती मार्किट, सबसे सस्ता कपड़ा बाजार यहां एक शर्ट की कीमत मात्र 20 रुपए से शुरू होती है

अगर आप ब्रांडेड कपड़े खरीदना चाह रहे हैं लेकिन बहुत सस्ते दामों पर, तो आप सेकंड हैंड मार्केट में जा सकते हैं। जहां आपको 20 से 100 तक ब्रांडेड कपड़े मिलेंगे। बस अंतर यह होगा कि यह नया नहीं होगा या यह चोरी हो जाएगा या फिर यह दूसरा हाथ होगा। दिल्ली में कनॉट प्लेस, मजनूं टीला, रघुबीर नगर, करोल बाग, इंद्रपुरी, लाल किला, चांदनी चौक आदि जैसे बाजार हैं जहां आपको कम कीमत पर सस्ते कपड़े मिलते हैं। इतना ही नहीं, यहां आपको किलो के कपड़े भी मिलते हैं।

यहां आप उत्तर कपड़े खरीदेंगे और शर्ट आपको यहां केवल These 20 में मिलेगी। ये ऐसे कपड़े हैं जो लोग अक्सर उपयोग नहीं करते हैं और व्यवसायी लोगों को बेचते हैं। जो लोग ड्राई क्लीनर्स के साथ व्यापार करते हैं, उन्हें ग्राहक को वापस भेजते हैं। ये कपड़े विदेशों के अलावा पूरे भारत में आयात किए जाते हैं। बाजार ज्यादातर शाम को दिल्ली की सड़कों पर भी उपलब्ध होगा।


मुंबई में, ऐसे कपड़े बाजार हैं जहाँ आपको जींस शर्ट रंग सलवार सूट आदि मिलते हैं, लेकिन वे सस्ते भी होते हैं और उनकी कीमत such 50 से शुरू होती है। मुंबई का यह बाज़ार बहुत पुराना है और मुंबई का चोर बाज़ार लगभग 150 साल पुराना है और यहाँ आपको सस्ते दामों पर पुराने कपड़े और नए कपड़े मिलते हैं।


जयपुर में, अक्सर एक बाजार होता है, जहां जब आप हर रविवार को खरीदारी करने जाते हैं, तो आपको बहुत सस्ते दामों पर कपड़े मिल जाएंगे। जिसकी कीमत only 20 से ही शुरू होती है, दूसरे हाथ के कपड़ों के बाजार में आप जींस की शर्ट, ड्रेस, सूट सलवार, जैकेट आदि पहनते हैं। जयपुर के इस बाजार को हितवाड़ा मार्केट के नाम से भी जाना जाता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close