Breaking News

इतिहास के 2 सबसे ताकतवर लोग जो कभी मौत से नहीं डरते थे, पहला नाम जानकर हैरान हो जाएंगे

दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग पैदा हुए जो बड़े-बड़े कार्य करने के लिए जाने गए कुछ लोग ऐसे हुए जो हर चीज को निडरता से करते थे। आज हम आप लोगों के इतिहास के दो ऐसे ही निडर व्यक्तियों के बारे में बताएंगे, जो मौत से भी नहीं डरते थे।

1. एल्विन यॉर्क
द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान एल्विन यार्क ने अमेरिका की तरफ से एक सैनिक के रूप में अमेरिका को युद्ध में जिताने में सहायता की थी। 1918 में जब अमेरिका और जर्मनी आपस में युद्ध लड़ रहे थे तब अमेरिका की तरफ से उस युद्ध मे एल्विन भी लड़ रहे थे, युद्ध के कुछ समय बाद जर्मनी की सेना एल्विन पर हावी होने लगी थी लेकिन एल्विन ने बिना घबराए ही दुश्मन के क्षेत्र में घुस गए और अपने मशीन गन से 2000 सैनीकों को मार गिराया। बता दे जब द्वितीय विश्वयुद्ध समाप्त हुआ तो एल्विन को इसके लिए सम्मानित भी किया गया था।


2. जैक चर्चिल
बता दे जैक चर्चिल श्रीलंका के बहादुर, साहसी, बुद्धिमान और निडर योद्धाओं में से एक थे। जब द्वितीय विश्वयुद्ध चल रहा था तो चर्चिल युद्ध तीर और तलवार के माध्यम से ही युद्ध लड़ रहे थे जबकि पूरी दुनिया बंदूकों से युद्ध लड़ रही थी। बता जैक ने फ्रांस, जर्मनी सहित कई देशों के खिलाफ युद्ध लड़ा था। बता दे जैक इतने ज्यादा बहादुर थे कि वे जिस भी युद्ध में भाग लिए वह हमेशा विजयी रहे थे।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close