Breaking News

अगर आप भी ये 3 काम महिलाओं को करते हुए देखते हैं, तो कभी सुख प्राप्त नहीं होगा आज ही छोड़ दे ये आदतें

गरूड़ पुराण वैष्णव सम्प्रदाय से सम्बन्धित है और सनातन धर्म में मृत्यु के बाद सद्गति प्रदान करने वाला माना जाता है। इसलिये सनातन हिन्दू धर्म में मृत्यु के बाद गरुड़ पुराण के श्रवण का प्रावधान है। इस पुराणके अधिष्ठातृ देव भगवान विष्णु हैं। इसमें भक्ति, ज्ञान, वैराग्य, सदाचार, निष्काम कर्म की महिमा के साथ यज्ञ, दान, तप तीर्थ आदि शुभ कर्मों में सर्व साधारणको प्रवृत्त करने के लिये अनेक लौकिक और पारलौकिक फलोंका वर्णन किया गया है।

आज हम आपको इस पोस्ट में गुरुर पुराण में बताए गए ऐसे 3 कामों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो हमें कभी भी किसी भी स्त्री को करते हुए नहीं देखना चाहिए। आइए जानते है।


स्त्री को स्नान करते हुए कभी ना देखें। दोस्तों जो व्यक्ति किसी भी स्त्री को स्नान करते हुए देख लेता है। वह व्यक्ति पाप का भागीदार बन जाता है। स्त्री को हमेशा इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह हमेशा कपड़े पहन कर ही स्नान करें।


बच्चे को दूध पिलाते हुए देखना। जब शिशु मां की कोख से जन्म लेता है तो उसके पास दांत नहीं होते हैं। ऐसे में सिर्फ मां का दूध ही शिशू के लिए पोस्टिक आहार होता है। अगर कोई व्यक्ति किसी स्त्री को बच्चे को दूध पिलाते हुए देख ले। तो वह घोर पाप माना जाता है।


स्त्री को कपड़े बदलते हुए देखना। दोस्तों किसी भी स्त्री की इज्जत उसके कपड़ों में होती है। अगर कोई भी किसी स्त्री को कपड़े बदलते हुए देख लेता है। या देखने की कोशिश करता है। तो वह पाप का भागीदार बन जाता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close