Breaking News

सीबीआई की टीम मुंबई पहुंची; पुलिस कल दस्तावेज सौंपेगी, जांच के लिए 3 टीमें बनाई गईं; नोडल अफसर भी नियुक्त, हुए बड़े खुलासे.....

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच अब सीबीआई के हाथों में है। केंद्रीय जांच एजेंसी की एसआईटी की टीम गुरुवार शाम को दिल्ली से मुंबई पहुंच गई। उधर, मुंबई के पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने कहा कि हम सीबीआई की टीम की जांच में मदद करेंगे। इससे पहले पुलिस कमिश्नर ने राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात की।

इस बीच मुंबई पुलिस के डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे को सीबीआई और मुंबई पुलिस के बीच नोडल अफसर के रूप में नियुक्त किया है। त्रिमुखे सुशांत केस की जांच में शामिल थे। उधर, सीबीआई की टीम कल बांद्रा पुलिस से इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज अपने हाथ में लेगी।

सीबीआई ने इस मामले के लिए गुजरात कैडर के आईपीएस मनोज शशिधर के नेतृत्व में एसआईटी गठित की है। गुजरात कैडर की महिला आईपीएस अफसर गगन दीप गंभीर भी इस टीम का हिस्सा हैं, जो दिल्ली सीबीआई मुख्यालय में कार्यरत हैं। इनके साथ कुल 10 लोगों की टीम इस केस पर एक साथ काम करेगी।
सूत्रों के मुताबिक, इस केस पर सीबीआई की टीम को तीन हिस्सों में बांटा गया है। हर टीम में तीन सदस्य होंगे और ये सभी आईपीएस मनोज शशिधर को रिपोर्ट करेंगे।

पहली टीम को इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज जैसे- केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटॉप्सी रिपोर्ट, मुंबई पुलिस की फोरेंसिक रिपोर्ट, पीएम रिपोर्ट और दर्ज किए गए गवाहों के बयान की कॉपी को जमा करने की जिम्मेदारी दी गई है।
दूसरी टीम रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार से जुड़े लोग, सुशांत के पूर्व मैनेजर, उनके घर पर काम करने वाले लोगों से पूछताछ करेगी। उस दिन मौका-ए-वारदात पर मौजूद सभी लोगों के बयान नए सिरे से दर्ज किए जाएंगे।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close