Breaking News

दुनिया के 4 सबसे जहरीले सांप जिसकी एक बूंद से का सकती है 10 लोगो की जान, हवा से हवा में कर देते है....

1.शुक्र है, केवल 4% के काटने से त्वरित उपचार के साथ घातक परिणाम होते हैं, लेकिन अनुपचारित, किसी भी रैटलस्नेक के काटने से मारने की क्षमता होती है। विष भी अंगों को स्थायी नुकसान पहुंचा सकता है और यहां तक ​​कि एक अंग का नुकसान भी हो सकता है।

2.डैथ एडर
तुम्हें पता है कि क्लियोपेट्रा के बारे में प्रसिद्ध किंवदंती खुद को मारने के लिए सांप का उपयोग कर रही है? जिस प्रकार के सांप को वह माना जाता था वह एक मौत जोड़ने वाला था। आप इन सांपों को पूरे ऑस्ट्रेलिया, न्यू गिनी और अन्य क्षेत्रों में पा सकते हैं। इसके काटने से केवल छह घंटे के भीतर पक्षाघात, श्वसन गिरफ्तारी और मौत हो सकती है। तेजी से उपचार के साथ, एक रोगी के मरने की संभावना नहीं है, लेकिन उपचार के बिना, लगभग 50% काटने घातक हैं। डेथ ऐडर्स अन्य सांपों का भी शिकार करते हैं।
3.ब्लैक मांबा
यह सांप आमतौर पर अफ्रीका में पाया जाता है। एक एकल काटने में दस लोगों को मारने के लिए पर्याप्त जहर होता है (सिर्फ दस? आप अभी भी उस समुद्री सांप के बारे में नहीं सोच रहे हैं, आप नहीं हैं)। यह 20 किमी / घंटा के रूप में तेजी से यात्रा कर सकता है, जो इसे ग्रह पर सबसे तेज सांप बनाता है। जब यह हमला करता है, तो ब्लैक माम्बा कई बार काटेगा, और अगर काटने का इलाज नहीं किया जाता है, तो यह लगभग हमेशा मौत का परिणाम है।

4.इनलांड तायपान
इनके जहर में टायपॉक्सिन होता है, न्यूरोटॉक्सिन, प्रकोगुलंट्स और मायोटॉक्सिन का एक जटिल मिश्रण होता है जो मांसपेशियों को पंगु बनाता है, श्वास को रोकता है, रक्त वाहिकाओं और ऊतकों में रक्तस्राव का कारण बनता है, और मांसपेशियों को नुकसान पहुंचाता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close