Breaking News

40 की उम्र में दिखना चाहते है 20 का तो बस रोज लगाए घर की ये कुदरती चीज

क्रीम हमारे शरीर के स्वास्थ्य के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद मानी जाती है। आज हम इस लेख में त्वचा की समस्याओं पर क्रीम लगाने के प्रभाव और इसके उपयोग के बारे में कुछ जानकारी प्राप्त करेंगे, तो आइए जानते हैं।जवान त्वचा पाने के लिए ज़रूरी ...

सर्वश्रेष्ठ मॉइस्चराइजर: क्रीम हमारी खुरदुरी त्वचा के लिए बेहतरीन मॉइस्चराइज़र का काम करती है। इसके तैलीय गुणों के कारण, यह त्वचा पर एक परत बनाता है। तो यह त्वचा की नमी को बंद कर देता है और त्वचा शुष्क और ठंडी हवाओं में भी चमकती है।

मुँहासे से छुटकारा: यदि आपकी त्वचा पर अधिक फुंसियां ​​हैं, तो क्रीम पर थोड़ा सा नींबू का रस लगाएं। फिर सुबह मुंह धो लें। त्वचा पर मुंहासे और धब्बे तो जल्दी गायब होने लगेंगे।

झुर्रियों की समस्या को दूर करें: क्रीम आपकी आंखों के आसपास और चेहरे पर झुर्रियां हटाने में भी प्रभावी है। रात में, ताजे दूध की मलाई में थोड़ा सा चावल का आटा मिलाकर चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के लिए धीरे मालिश करें। आपके चेहरे पर एक अद्भुत चमक दिखाई देगी।

त्वचा को जवान रखता है: नियमित रूप से चेहरे पर क्रीम लगाने से यह लंबे समय तक जवान बना रहता है। इसमें मौजूद प्रोटीन और विटामिन त्वचा में कुछ आवश्यक रासायनिक परिवर्तन लाते हैं, जिससे त्वचा जवान बनी रहती है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close