Breaking News

भूल कर भी मर्दो को कभी नहीं करने चाहिए ये 4 काम, जानकर रह जाओगे दंग

स्वास्थ्य सिर्फ बीमारियों की अनुपस्थिति का नाम नहीं है। हमें सर्वांगीण स्वास्थ्य के बारे में जानकारी होना बोहोत आवश्यक है। स्वास्थ्य का अर्थ विभिन्न लोगों के लिए अलग-अलग होता है। लेकिन अगर हम एक सार्वभौमिक दृष्टिकोण की बात करें तो अपने आपको स्वस्थ कहने का यह अर्थ होता है कि हम अपने जीवन में आनेवाली सभी सामाजिक, शारीरिक और भावनात्मक चुनौतियों का प्रबंधन करने में सफलतापूर्वक सक्षम हों। वैसे तो आज के समय मे अपने आपको स्वस्थ रखने के ढेर सारी आधुनिक तकनीक मौजूद हो चुकी हैं, लेकिन ये सारी उतनी अधिक कारगर नहीं हैं।

दोस्तों आपको बता दे की इंसान खासकर मर्द को कभी भी अपने धन के बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए। धन से संबंधित नुकसान के बारे अपने आप तक ही रखें तो सही होगा।
दोस्तों अपनी किसी भी प्रकार की कोई परेशानी और दुख भी किसी से शेयर नहीं करना चाहिए। इससे आपकी परेशानी और दुख में कोई साथ तो नहीं देगा लेकिन उसका मजाक जरूर बनायेगा।
दोस्तों किसी भी मर्द को अपनी पत्नी के बारे में किसी से शिकायत नहीं करनी चाहिए, यहां तक की अपनी मां को भी नहीं बतानी चाहिए। हो सकता है समय के अनुसार वो आदत सुधार लें, लेकिन आप दूसरों के उसके बारे में बताकर सबकी नजर में गिरा देते हैं।
दोस्तों अगर आपको किसी मूर्ख व्यक्ति के कारण बेइज्जती झेलना पड़ा है, तो इस बात को अपने तक ही रखें। चाणक्य के अनुसार, अगर आप इसे शेयर करते हैं तो अपना मान-सम्मान खो सकते हैं।
close