Breaking News

सूर्यास्त के समय भूलकर भी ना करें ये 4 काम, वरना जिंदगी भर दुखों का पहाड़ झेलना पड़ेगा

1) आपके घर के आंगन में तुलसी का पौधा जरूर लगा होगा। घर में तुलसी का होना बेहद शुभ माना जाता है। लेकिन सूर्यास्त के बाद तुलसी के पौधे का स्पर्श नही करना चाहिए। और न ही उन्हें जल देना चाहिए। इससे धन की देवी लक्ष्मी नाराज होती हैं और घर से समृद्धि दूर हो जाती है।

2) किसी भी व्यक्ति को सूर्यास्त के समय या सूर्यास्त के बाद कभी भी सोना नहीं चाहिए। और ना ही भोजन करना चाहिए। इससे न सिर्फ धन हानि होती है। बल्कि स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियां भी होने लगती हैं।


3) सूर्यास्त के समय घर में झाड़ू पोछा कभी नहीं करना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार सूर्यास्त के बाद घर में झाड़ू-पोछा करने से घर की खुशियों और गुडलक समाप्त हो जाता है। इसलिए सूर्यास्त के दौरान घर पर बैठे रहने या पढ़ने के बजाए खेलना चाहिए। या कोई शारीरिक गतिविधि करनी चाहिए। इसीलिए शाम का समय अक्सर टहलने और खेलने को कहा जाता है।


4) सूर्यास्त के बाद कभी भी अपने बालों को ना काटें। और ना ही शेव करवाएं। कई लोगों सूर्यास्त के बाद बाल कटा लेते हैं या फिर शेव कर लेते हैं। ऐसा करने से जीवन पर नकरात्मक असर होता है और धन हानि हो जाती है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close