Breaking News

प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ने के 5 चमत्कारी फायदे, नंबर 5 फायदा हर व्यक्ति चाहता है


हनुमान चालीसा, जिसमें हनुमान भगवान की स्तुति करने के लिए 40 काव्य छंद हैं, को पौराणिक कवि तुलसीदास द्वारा वर्णित किया गया है। आज मै आपको रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ने के फायदे बताने जा रहे हैं।

रोजाना हनुमान चालीसा पढ़ने के फायदे -
1 . यह आपको बुरी आत्माओं से बचाने में मदद करता है:
जो लोग रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करते है। हनुमान जी की दिव्य कृपा से आपको बुरी आत्माओं के कारण होने वाली सभी विपत्तियों से छुटकारा दिलाते हैं। यदि आप बुरे सपने से परेशान हैं, तो आप हर रोज हनुमान चालीसा पढ़ने से अत्यधिक लाभ प्राप्त करेंगे। पुजारियों ने हनुमान चालीसा को अपने तकिए के नीचे रखने के लिए कहा क्योंकि ऐसा करने से आप रात में सोते समय डरावने विचारों से दूर रहेंगे।
2 . आप अपने आप को भुना सकते:
यदि आप हनुमान चालीसा के आरंभिक छंदों को रोजाना पढ़ने की आदत डालते हैं। तो आप बुरे कामों के बुरे प्रभाव से खुद को छुटकारा दिला सकते हैं। जो आपने अनजाने में किए हैं।
3. आप अड़चनें दूर कर सकते हैं:
यदि आप पूरी श्रद्धा के साथ नियमित रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं, तो आप दीर्घकाल में अपने लिए ईश्वरीय सुरक्षा को आमंत्रित कर रहे हैं। ऐसा कहा जाता है कि भगवान हनुमान का भक्त उसके जीवन में किसी भी जटिलता का सामना आसानी से कर सकता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close