Breaking News

भारत की इन 5 कमांडो फोर्सेस से थर-थर कांपते हैं दुश्मन, नंबर एक के बारे में जानकर काँप जाते है.....

1 .मार्कोस कमांडों।
मार्कोस कमांडों की तुलना अमेरिका के सील कमांडों से की जाती हैं। इसे दुनिया का सबसे खतरनाक कमांडों फोर्स माना जाता हैं। ये भारतीय जल सेना के स्पेशल कमांडो होते हैं। जिन्हें जल, थल और वायु में लड़ने की विशेष ट्रेनिंग दी जाती है।

2 . SPG कमांडो।
SPG के हाथों में ही PM की सुरक्षा रहती है। इन कमांडों को सभी प्रकार के खतरनाक ट्रेनिंग दी जाती हैं। ये कमांडों बहुत ही ज्यादा चुस्त और समझदार होते हैं।

3 .गरुड़ कमांडोज़।
इन कमांडों को भारतीय वायुसेना कड़ी ट्रेनिंग देकर तैयार की जाती हैं। इसे दुनिया का खतरनाक कमांडो माना जाता हैं। गरुड़ कमांडोज जवान पानी, हवा और रात में मार करने की अनोखी क्षमता रखते हैं।

4 .पैरा कमांडो।
इंडियन आर्मी का ये कमांडो हवा में मार करने के लिए ट्रेंड होते हैं। इन जवानों को 30 से 35 हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाने में महारत हासिल होती है।

5 .NSG
NSG में चुने जाने वाले जवान तीनों सेनाओं, पुलिस और पैरामिलिट्री के सबसे अच्छे जवान होते हैं। इनसे दुनिया के सबसे खतरनाक ट्रेनिक के द्वारा तैयार किया जाता हैं। भारत के इस कमांडो फोर्सेस से दुश्मन थर-थर कांपते हैं।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close