Breaking News

65 साल की उम्र में 13 बार गर्भवती हुई ये महिला, लेकिन एक बार भी नही दिया बच्चे को जन्म, फिर सामने आई ऐसी सच्चाई, उड़ गए होश....

मुजफ्फरपुर जिले के मुशहरी के सरकारी अस्पताल (सीएचसी) जननी बाल सुरक्षा योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा किया गया है। सरकारी पैसे के लिए यहां आधा दर्जन महिलाओं की 13 महीने के अंदर 8 बार डिलीवरी दिखाई गई है। छोटी कोठिया गांव की शांति देवी जिनकी उम्र 65 साल है, उन्हें 2019 में 13 महीने के अंदर 8 बार गर्भवती दिखाया गया है। औसतन प्रति डेढ़ माह पर एक डिलीवरी की बात कही गई है।

शांति देवी को हर महीने सरकार की तरफ से 1400 रुपए भेजे गए हैं। उनके खाते में आने के अगले दिन ही ये पैसे निकाल लिए गए हैं। शांति देवी के बैंक खाते में तीन जुलाई से तीन अगस्‍त तक 13 महीने के दौरान छह बार 1400 रुपये की राशि भेजी गई है। 

खास बात यह है कि शांति देवी के अनुसार इस गोरखधंधे का पता तक नहीं है। आठ बच्‍चों का जन्‍म दिखा राशि क्रेडिट होने के अगले दिन ही उनके खाते से रुपये निकाल लिए गए।

इसी तरह गांव की लीली देवी, सोनी देवी और सोनिया देवी के नाम पर भी इसी तरह का फर्जीवाड़ा किया गया है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने 2 दिन में जांच रिपोर्ट मांगी है। मामले के खुलासे के बाद सीएसपी संचालक फरार हो गया है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close