Breaking News

66 साल बाद काटे अपने नाखून, मिलिए गिनीज बुक रिकॉर्डधारी श्रीधर चिलल से, 66 साल तक क्यों नही काटे थे नाख़ून वजह जानकर....

हाल ही में एक समारोह के दौरान श्रीधऱ ने अपने 66 साल से बढ़ रहे नाखूनो को काट दिया है। जी हां, हम आपको बता दे कि चिलल ने 1952 से ही अपने नाखून कभी नहीं काटे हैं। मगर अब 82 बरस की आयु में उन्होंने आखिरकार नाखूनों को काटने का फैसला किया। बता दे कि गिनीज बुक के अनुसार चिलल के नाखून की कुल लंबाई 909.6 सेंटीमीटर है।


न्यूयॉर्क के मशहूर टाइम स्क्वेयर पर आयोजित नाखून क्लिपिंग समारोह में चिलल ने अपने नाखूनों की बलि दे दी है। इन्हें संग्रहालय में ऱखा जाएगा। चिलल का सबसे लंबा नाखून उनके अंगूठे का है। जिसकी लंबाई 197.8 सेमी है। बता दे कि दुनिया भर में चिलल सोशल मीडिया के जरिए वायरल हो चुके हैं।

चिलल ने ही गिनीज बुक से यह अनुरोध किया था कि उनके नाखूनों को फेंकने के बजाए किसी म्यूजियम में प्रदर्शन के तौर पर रखा जाए। ताकि लोगों को उनकी सालों की तपस्या के बारे में पता चल सके। नाखून हमारे शरीर का वो हिस्सा है जिसे हम बेकार समझकर काट देते है। मगर आज इसी चीज ने चिलल को चर्चित कर दिया है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close