Breaking News

कोरोना योद्धा तक प्लाज्मा पहुंचाने के लिए 8 घंटे से भी कम समय में तय किया 450km का सफर

आइस बॉक्स में ब्लड प्लाज्मा सौंपते हुए गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ तक 450 किमी की दूरी 8 घंटे से भी कम समय में तय की। दरअसल शुक्रवार देर शाम को डिब्रूगढ़ स्थित डॉक्टर और सामाजिक कार्यकर्त्ता भास्कर पापुकन गोगोई को असम मेडिकल कॉलेज अस्पताल (AMCH) में एक स्टाफ नर्स बिजुरानी गोगोई के लिए ब्लड प्लाज्मा की जल्द जरूरत के लिए कॉल आया। नर्स ड्यूटी के दौरान कोरोन वायरस से संक्रमित हुईं थी। वह मौत और जिंदगी के बीच जूझ रही थी।

AMCH में प्लाज्मा बैंक खाली हो गया था और जोरहाट मेडिकल कॉलेज अस्पताल (JMCH) के पास भी स्टॉक नहीं था। ऐसे में डॉ गोगोई ने बताया कि उनके पास कॉल आई की क्या प्लाज्मा की एक यूनिट मिल सकती है। डॉ गोगोई ने हमारे पास प्लाज्मा तो था लेकिन उसे मरीज तक पहुंचाया कैसे जाए यह सबसे बड़ी बात थी।

 ऐसा में डॉ गोगोई ने मारवाड़ी युवा मंच (एमवाईएम) की डिब्रूगढ़ इकाई से संपर्क किया जो एक युवा स्वयंसेवी संगठन है। MYM के पूर्वोत्तर महासचिव राहुल अग्रवाल ने बताया कि हमें रात करीब 9 बजे सूचित किया गया कि प्लाज्मा डिब्रूगढ़ पहुंचाना है। यह मुश्किल था लेकिन हमने इसकी जिम्मेदारी ली।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close