Breaking News

भारत चीन के बढ़ाते तनाव के बीच अमेरिका ने तैनात किया परमाणु हथियारों से लैस B-2 बॉम्बर, चीन की हालत खस्ता.....

दुनिया का सबसे शक्‍तिशाली देश अमेरिका चीन की इस विस्‍तारवादी नीति पर नजर रखे हुए हैं और वह पहले ही ड्रैगन को चेता चुका हैं कि अगर भारत को छेड़ा तो सही नहीं होगा। अब खबर आ रही है कि अमेरिका ने चीन के अहंकार को दूर करने और भारत को पूरी तरह से समर्थन देने की तैयारी कर ली है। अमेरिका ने हिंद महासागर में अपने डिगोगोरिया सैन्य अड्डे पर बी-टू बमवर्षकों को तैनात किया है।

परमाणु हथियारों से लैस यह विमान दुनिया का नवीनतम लड़ाकू विमान है। जिसकी स्टील्थ क्षमता को किसी भी रडार की पकड़ से बचाया जा सकता है। विशेषज्ञों के अनुसार, यह भारतीय जमीन से चीन को पीछे हटने के लिए अमेरिका का स्पष्ट संकेत है, जिससे पूर्वी लद्दाख में तनाव बढ़ रहा है।
अमेरिका और जापान के साथ युद्धाभ्यास:

भारतीय नौसेना ने चीन के साथ वृद्धि को देखते हुए हिंद महासागर में रणनीतिक बिंदुओं पर अपने जहाजों को तैनात किया है। इसके साथ ही भारतीय नौसेना ने पिछले महीने अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पास अमेरिका और जापान की नौसेना के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास भी किया है। जिसमें यूएस नेवी का यूएसएस निमित्ज कैरियर स्ट्राइक ग्रुप भी था, जो परमाणु हथियारों से लैस है। भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस राणा और आईएनएस कुलिश ने इस सैन्य अभ्यास में भाग लिया। 

नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close