Breaking News

नेताओ के खोखले वादों की पोल खोलता ये विडियो, सड़क के अभाव में नहीं पहुंची एंबुलेंस, टोकरी में बैठाकर गर्भवती महिला को कराया नदी पार, देखें वीडियो

हम और आप कहां समझ पाएंगे उनकी व्यथा को..उनके दर्द को..उनकी पीड़ा को..यकीन न हो तो नीचे लगे लिंक पर क्लीक करके वीडियो में देख लीजिएगा कि कैसे लोग आजादी के सात दशक बद भी अभावों में जीने मजबूर हैं। आज भी उनके जेहन भी यही तस्वीर गढ़ी हुई है कि बड़े सड़के बड़े शहरों के लिए ही बने होते हैं। आज भी उनके जेहन में यह तस्वीर है कि बड़े-बड़े अस्पताल और बड़े-बड़े डॉक्टर महज बड़े शहरों में रहने वाले लोगों को ही नसीब होते हैं।
आखिर अब ऐसी मानसिकता गढ़ने मेंं अहम किरदार किसका रहा है, यह तो फिलहाल विमर्श का विषय है और इसे विमर्श का विषय बनाया है कि आज के जमाने की सबसे बड़ी ताकत सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वो वीडियो, जिसमें कुछ लोग एक गर्भवती महिला को टोकरी में बैठाकर नदी पार कराते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस गांव और इन लोगों की बेबसी का अंंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि एक गर्भवती महिला के लिए एंबुलेंस तक उपलब्ध नहीं हो पाया है, लिहाजा इन्हें मजबूरन नदी करने के लिए टोकरी का सहारा लेना पड़ा, चूंकि यहां पर सड़क के अभाव में एंबुलेंस ने आने से साफ इनकार कर दिया था।

इस वीडियो को देख उन लोगों की मानसिकता पर तरस आता है, जो इसे विकसित देशों के मुहाने पर पहुंचने वाला मुल्क बता डालते हैं, उनके जेहन में अभी तक दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे चित्र ही चित्रित हैं। मगर वायरल हुए इस वीडियो ने भारत के उस असल तस्वीर को सभी के सामने पेश करने की कोशिश की है, जिससे अभी-भी अधिकांश लोग अनजान और अनिभिज्ञ बने हुए हैं और वैसे भी ऐसी वीडियो कोई अकेली हो तो बात भी समझ आए। इससे पहले भी कई ऐसी वीडियो वायरल हो चुकी है, जो देश की सुदर देहात की बेबस तस्वीरों को हमारे सामने पेश करती हुई नजर आती है। बता दें कि यह वीडियो छत्तीसगढ़ के सरगुजा इलाके का है। जहां पर गर्भवती महिला को कुछ लोग नदी पार कराते हुए दिख रहे हैं। फिलहाल तो यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।
ये भी पढ़े :-
  • आपके हथेली की इन रेखाओ में छिपा है आपके जीवन का रहस्य, जानिए और खुद समझिये
  • महिलाओं के इन अंगो की बनावट और उन पर बने निशान लाते हैं सौभाग्य, जानिए
  • अब पैसे रखने के लिए खरीद लो तिजोरी क्योंकि इन 3 रशिवालो की बदलने वाली है किस्मत.
  • ये बीज बदल कर रख देता किस्मत, कंगालों को भी बनाता करोड़पति, खोजने निकल जाइए अभी
  • close