Breaking News

यदि आपके खाते से भी पैसा कट गया है और आपको मिला नही तो ऐसे कर सकते हैं कंप्लेन, नही डूबेगा पैसा

अक्सर कई बार ऐसा होता है कि हमारे खाते से पैसे कट जाते हैं और बाद में पता चलता यही की किसी और के द्वारा इसे हैक किया गया था जिसके कारण पैसा कटा है। ऐसे में आपकी चिंता और ज्यादा बढ़ जाती है क्योंकि छोटा रकम हो तो उतना कोई ध्यान नही देता लेकिन यदि बड़ा अमाउंट कट गया है तो सोचने की बात है।

ऐसे में यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा न हो जाये इसके लिए आपको जरूर सावधान रहना चाहिए और यदि कभी ऐसा हो जाये तो बताये गए टिप्स को जरूर फॉलो करें आपका एक रुपया भी नही डूबेगा।

अपनी होम ब्रांच में जाएं और आपके खाते से निकाले गए पैसे के बारे में जानकारी दें। बैंक में आपको एक फार्म भरवाया जाएगा। इस फार्म के जरिए आपसे सभी तरह की जानकारी लेने के बाद बैंक सीसीटीवी व अन्य माध्यमों के जरिए जहां से पैसा निकाला गया है उसकी जांच करेगा। जांच पूरी हो जाने के बाद यदि बैंक को लगता है कि आपके खाते से किसी ने एटीएम या हैकिंग के जरिए पैसे निकाले हैं तो बैंक आपके खाते से निकाली गई रकम वापस खाते में डाल देता है।

बेरोजगार नौकरी से परेशान हो तो सरकार ने आपके लिए 45000 से अधिक पदों पर निकाली भर्ती, 8th/10th पास करे आवेदन, यहाँ क्लिक करें
close